Home खास खबर रासायनिक कारखाने में हुए विस्फोट में पांच की दर्दनाक मौत और 6...

रासायनिक कारखाने में हुए विस्फोट में पांच की दर्दनाक मौत और 6 लोग घायल

साभार ANI

महाराष्ट्र के पालघर में शनिवार की शाम एक रासायनिक कारखाने में हुए विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो और 6 लोग घायल हुए हैं जिसमें से कुछ की हालत नाजुक बताई जा रही है. यह कारखाना पालघर के बोइसर औद्योगिक क्षेत्र में है जो एक ‘नाइट्रेट’ विनिर्माण इकाई है.आग बुझाने के लिए दमकल की वाहने लगी थी. घायल लोगों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया है.यह विस्फोट शनिवार की शाम करीब आठ बजे के आसपास हुआ इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुना गया और उस वक्त फैक्ट्री में काफी मजदूर मौजूद थे.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है. उद्धव ठाकरे के कार्यालय द्वारा किए ट्वीट में कहा गया, ‘मुख्यमंत्री उद्धव बालासाहेब ठाकरे ने आज तारापुर इंडस्ट्रियल एस्टेट की एक केमिकल फैक्ट्री में हुए विस्फोट में मारे गए परिजनों को 5 लाख रुपये देने की घोषणा की है और प्रशासन को घायलों को पूरी चिकित्सा सहायता देने का निर्देश दिया।’

पालघर के जिला मजिस्ट्रेट, कैलाश शिंदे का कहना है कि सीएम ने मृतक के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है व् सभी घायलों का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी।

हमसे जुड़े ;-