भारत ने बांग्‍लादेश को हाइड्रोक्‍सी-क्‍लोरोक्‍वीन टैबलेट और सर्जिकल दस्‍ताने सौपे

इससे पहले, भारत ने बंगलादेश को चिकित्‍सा सामग्रियों की पहली खेप 25 मार्च को भेजी थी

हाइड्रोक्‍सी-क्‍लोरोक्‍वीन-1906

बंगलादेश में भारत की उच्‍चायुक्‍त रीवा गांगुली दास ने आज बंगलादेश के अधिकारियों को आपात चिकित्‍सा मदद के तहत हाइड्रोक्‍सी-क्‍लोरोक्‍वीन की एक लाख टैबलेट और 50 हजार सर्जिकल दस्‍ताने सौंपे। भारतीय उच्‍चायोग ने आज बताया कि चिकित्‍सा सामग्रियों की यह दूसरी खेप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर बनाये गये कोविड-19 आपात कोष से जारी की गई है।

प्रधानमंत्री ने सार्क देशों के नेताओं के साथ 15 मार्च को विडियो कांफ्रेंस के दौरान इस कोष के गठन की पेशकश की थी।बंगलादेश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जाहिद मलिक ने इस मदद के लिए भारत का आभार जताया है।इससे पहले, भारत ने बंगलादेश को चिकित्‍सा सामग्रियों की पहली खेप 25 मार्च को भेजी थी।

यह भी पढ़े;-कल्याणी महिला समूह के महिलाओ कोरोना से जंग जीतने नीम, नींबू से बना डाला हर्बल हैंड वाश

देश में कोविड-19 मामलों की संख्‍या बढकर 26,917 जबकि संक्रमण से 826 लोगों की मौत

देश में कोविड-19 मामलों की संख्‍या बढकर 26 हजार 917 गई है जबकि 826 लोगों की मौत हुई है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकडों के अनुसार कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्‍या 20 हजार177 तक पहुंच गई है। 5913 लोग ठीक हो गए हैं या उन्‍हें छुट्टी दे दी गई है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकडों में कहा गया है कि महाराष्‍ट्र में सबसे अधिक 7628, गुजरात में 3071 और दिल्‍ली में 2025 मामले सामने आए हैं। महाराष्‍ट्र में सबसे अधिक 323 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। जबकि गुजरात में 133, मध्‍यप्रदेश में 99 और दिल्‍ली में 54 लोगों की इस वायरस से मारे जाने की खबर है।

यह भी पढ़े;-लॉक डाउन में फंसे जांजगीर जिले के श्रमिकों को भेजा गया घर

To Read More News, See At The End of The Page-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POST