भारतीय तटरक्षक बल ने एक नाव सहित नौ सदस्‍यों को पकड़ा

भारतीय तटरक्षक बल ने चालक दल के नौ सदस्‍यों समेत एक मछली पकड़ने वाली नाव को पकड़ा है। पकड़े गये सभी लोग कथित रूप से गुजरात के अलांग शिप ब्रेकिंग यार्ड में ले जाए जा रहे एक पुराने विदेशी जहाज से बीच समुद्र में चोरी करने के आरोपी हैं।रक्षा सूत्रों के अनुसार भारतीय तटरक्षक बल के जहाज सी-419 ने एक भारतीय मछली पकड़़ने वाली नौका को अपने कब्ज़े में लिया और चालक दल के नौ सदस्‍यों के साथ गि‍रफ्तार किया। चालक दल के दो सदस्‍य समुद्र में बेकार हो चुके एक पुराने जहाज एमटी मोरबियस (अल मरजुकाह) में छिपे हुए थे।

https;-इलेक्ट्रिक लाइन का कार्य पूर्ण दौडऩे लगी मालगाडिय़ां अब पैसेंजर ट्रेनें भी चलेंगी

इस जहाज को एक दूसरे जहाज टग अलांयज टाइटेनियम के साथ बांध कर अलांग ले जाया जा रहा था। यह घटना गुजरात में नावाबंदर बंदरगाह से आठ मील दूर की बताई जाती है।भारतीय तटरक्षक बल के जहाज में फौरन कार्रवाई करते हुए बेकार जहाज से इन आरोपितों को पकड़ कर पीपापाव में समुद्री पुलिस को सौंप दिया है। पकड़े गये चालक दल के सदस्‍यों से पुछताछ की जा रही है।

काशी महाकाल एक्सप्रेस रेल सेवा आज से यात्रियों के लिए शुरू

काशी महाकाल एक्‍सप्रेस रेलगाड़ी की सेवा आज से शुरू हो गई है। यह आई आर सी टी सी की तीसरी निजी रेलगाड़ी है। यह रेल सेवा ज्‍योतिर्लिंग ओंकारेश्‍वर के शहर इंदौर, महाकालेश्‍वर के उज्‍जैन और काशी विश्‍वनाथ के शहर वाराणसी को आपस में जोड़ेगी।पहली काशी-महाकाल रेलगाड़ी वाराणसी से दोपहर बाद चलकर कल सुबह महाशिवरात्रि के दिन इंदौर पहुंचेगी। रातभर चलने वाली आई आर सी टी सी की पहली रेलगाड़ी है।आईआरसीटीसी के मुख्‍य क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि इस रेलगाड़ी में उच्‍च श्रेणी की सुविधाओं के साथ ही आर आई सी टी सी ओंकारेश्‍वर का यात्रा पैकेज भी देगी।

https;-केन्‍द्रीय मंत्रिमंडल के फैसले-10 हजार नये एफपीओ की स्‍थापना,रोजगार के डेढ़ लाख अवसर

ज्ञात हो कि विगत दिनों प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने वाराणासी में रविवार को झंडी दिखाई थी। इस ट्रेन में वाराणसी से लखनऊ होकर इंदौर तक एक हजार 131 किलोमीटर और वाराणसी से प्रयागराज होकर एक हजार एक सौ दो किलोमीटर की दूरी लगभग 19 घंटों में पूरी की थी।मधुर संगीत, प्रत्‍येक कोच में दो सुरक्षागार्ड और केवल शाकाहारी व्‍यंजन इस थर्ड एसी रेलगाड़ी की विशेषता है। यह रेलगाड़ी सप्‍ताह में तीन बार वाराणसी और इंदौर के बीच चलेगी।

https;-जिला हाॅस्पिटल के पास बनेगा सर्वसुविधायुक्त ट्रांजिट हाॅस्टल-   

To Read More News, See At The End of The Page-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POST