बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में कोरोना के 2 और प्रकरण की हुई पुष्टि-

इन 2 प्रकरणों को मिलाकर जिले में कोरोना के अब 8 प्रकरण हो गये

9920520 कोरोना

बलौदाबाजार-बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में कोरोना के 2 और धनात्मक प्रकरणों की पुष्टि एम्स रायपुर ने जांच के बाद हुई है.दोनों प्रकरण जिले के बिलाईगढ़ विकासखण्ड से हैं.

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) रायपुर ने जांच के बाद मामले के धनात्मक रिपोर्ट की सूचना जिला प्रशासन को दी है। इनकी जांच के लिए नमूना विगत 17 मई को ली गई थी.इन 2 प्रकरणों को मिलाकर जिले में कोरोना के अब 8 प्रकरण हो गये हैं.इसके पहले कोरोना के 6 प्रकरण 17 तारीख को दर्ज किये गए थे.इनका एम्स रायपुर में इलाज चल रहा है.

http;-पुलिस विभाग के कोरोना वाॅरियर्स का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

आज मिले दोनों मामले में से एक बिलाईगढ़ विकासखण्ड के ग्राम पवनी और दूसरा लुकापारा में संचालित प्राइमरी स्कूल क्वारंटाइन सेन्टर में हैं.दोनों प्रवासी मज़दूर हैं। उन दोनों का आगे का इलाज एम्स रायपुर में होगा.उन्हें एम्स तक पहुंचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की एम्बुलैंस क्वारंटाइन सेन्टर पवनी और लुकापारा के लिए रवाना हो चुकी है.

कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने कहा कि इससे चिंता करने अथवा घबराने की जरूरत नहीं है.प्रशासन ने मरीज़ों के इलाज की पुख्ता व्यवस्था कर ली है.जनता से बचाव के लिए फिजिकल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने और बार-बार हाथ धोने का उपाय नियमित रूप से करते रहने का अनुरोध किया है.

कलेक्टर ने बताया कि पवनी और लुकापारा क्वारंटाइन सेन्टर और इसके आस-पास के इलाके को कण्टेन्मेंट जोन घोषित कर दिया गया है.लोगों का इन जोनों तक आना-जाना प्रतिबंधित कर दिया गया है.

लंबित टोकनधारी किसानों से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी कल से-

हमसे जुड़े;-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU