नयापारा शासकीय स्कूल में शुरू होंगे अंग्रेजी माध्यम के उत्कृष्ट स्कूल

महासमुंद– बहुत जल्द नयापारा शासकीय स्कूल में शुरू होंगे अंग्रेजी माध्यम के उत्कृष्ट स्कूल। आगामी शिक्षा सत्र से पहली से लेकर 12वीं तक की कक्षाएं संचालित किए जाएंगे। इसके लिए गुरुवार को विधायक विनोद चंद्राकर, नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर के साथ कलेक्टर सुनील जैन, जिला पंचायत सीईओ डॉ. रवि मित्तल ने नयापारा शासकीय स्कूल का निरीक्षण किया। कलेक्टर जैन ने अंग्रेजी माध्यम स्कूल प्रारंभ करने के पूर्व संचालन के लिए आवश्यक संसाधन को लेकर जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की। कक्षा पहली से 12वीं तक की पढ़ाई के लिए स्कूल भवनों का जायजा लिया। साथ ही पुस्तकालय एवं प्रयोगशाला स्थापित करने पर भी चर्चा की। कलेक्टर  जैन ने स्कूल के प्राचार्य अमी रूफस से अंग्रेजी माध्यम स्कूल शुरू करने के लिए जरूरी संसाधन पर चर्चा की।

https;-बर्लिन अंतर्राष्‍ट्रीय फिल्‍म महोत्‍सव में भारतीय पवेलियन का उद्घाटन किया विदेश मंत्री ने

कलेक्टर जैन ने दो भवन में संचालित मध्यान भोजन कक्ष का रंग रोगन कर एक में पुस्तकालय एवं दूसरे में प्रयोगशाला बनाने को कहा। कलेक्टर ने दोनों भवनों के बीच खाली स्थान पर मध्यान भोजन के लिए शेड निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए। उक्त दोनों भवनों में प्लेटफार्म और रैक बनाए जाएंगे। स्कूल के छात्रों के लिए वॉटर फिलटर लगाएं जाएंगे। कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने कहा स्कूल भवन में सुधार के लिए छोटे मोटे सिविल कार्य कराये जाएंगे। इस दौरान विधायक विनोद चंद्राकर एवं पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने स्कूल भवनों में जहां कहीं टूटे फूटे हैं, उसे पुट्टी के पश्चात रंग रोगन कराने की बात कही। कलेक्टर  ने नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर से स्कूल के पिछले हिस्से में शौचालय निर्माण कराने को लेकर चर्चा की।

कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी बी. एल. कुर्रे से अलमारी, चेयर, बैंच स्टॉफ के लिए फर्नीचर आदि की वयवस्था करने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने मौजूद सभी को जानकारी देते हुए कहा कि सत्र 2020-21 में 16 जून से पहली से लेकर 12वीं कक्षा अंग्रेजी माध्यम में संचालित किया जाना है। प्रत्येक विषय के शिक्षकों की नियुक्ति किया जाएगा। सत्र शुरू होने से पहले ही भवन से लेकर तमाम आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था जल्द से जल्द अधिकारियों को करने को कहा। बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए थे। उनमें से एक उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की प्रत्येक जिलों में स्थापना शामिल हैं। इस अवसर पर नगर पालिका उपाध्यक्ष एवं सभापति कृष्ण कुमार चंद्राकर, पार्षद मीना वर्मा, आर. एम.एस.ऐ. हिमांशु भारती, जिला मिशन संचालक सतीश नायर, समाज कल्याण विभाग के उप संचालक  साहू, विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी एस. चंद्रसेन सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

https;-इलेक्ट्रिक लाइन का कार्य पूर्ण दौडऩे लगी मालगाडिय़ां अब पैसेंजर ट्रेनें भी चलेंगी

To Read More News, See At The End of The Page-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POST