नगर पालिका अध्यक्ष व् पालिका अमला पेयजल आपूर्ति के लिए मैदान में ड़टे

महासमुंद– कोरोना वायरस के मद्देनजर पूरे देश सहित छत्तीसगढ़ में भी लॉक डाउन जारी है। वहीं इस भयावह महामारी ने लोगों को घरों में कैद कर दिया है, तो दूसरी ओर नगर पालिका अध्यक्ष व् पालिका अमला अपनी जान की भी परवाह न करते हुए शहर के 70 हजार नागरिकों को पेयजल आपूर्ति के लिए मैदान में ड़टे हुए हैं। एक तरफ कोरोना वायरस जैसे संक्रमण से मानों लोगों की सामान्य जीवन पर ब्रेक लगा दिया है। वहीं गर्मी भी धीरे धीरे अपना पैर पसारने लगा है। इस संकट के दौर में भी नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर और जल विभाग की टीम के लिए पेयजल आपूर्ति की बेहतर व्यवस्थाके लिए शंकर नगर वार्ड नंबर 01, में 5 एचपी का मोटर फिटिंग कर घरेलू नल कनेक्शन से जोड़ा जा रहा है।

https;-जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए आगे आने के लिए अपील की विधायक विनोद चंद्राकर ने

इसी प्रकार वार्ड नंबर 05, के राउतपारा में 2 एचपी, वार्ड नंबर 09, छिपियापारा 2 एचपी, गुरूनानक वार्ड नंबर 13, में 2 एचपी तथा दलदली रोड काली मंदिर के पास के 5 एचपी के बोर से नयापारा तालाब को निस्तारी के लिए भरा जा रहा है। बता दें कि बोर के पास ही 5-5 हजार लीटर के टैंक लगाया जाना है, लेकिन लॉक डाउन के कारण टैंक के लिए प्लेटफॉर्म निर्माण कार्य नहीं हो पाया है। पालिका अध्यक्ष ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस भीषण संकट के दौर में भी पूरी पालिका अमला सफाई के साथ ब्लीचिंग पाउडर का निरंतर छिड़काव किया जा रहा है। दूसरी तरफ बेहतर पेयजल की व्यवस्था देने के लिए लगातार काम किया जा रहा है।

https;-   जानिए एक लाख 70 हजार करोड़ के क्या हैं आर्थिक पैकेज के अहम बिंदु

पालिका अध्यक्ष ने कहा कि सभी नागरिक निस्तारी के लिए तालाब का उपयोग करें, और नलों का उपयोग सिर्फ पेयजल के लिए किया जाएं। उन्होंने कहा कि दिनों दिन भूजलस्तर नीचे जा रही है, ऐसे में जल संरक्षण भी अतिआवश्यक हो गई है। इसका संरक्षण सभी को मिलकर करना होगा। नहीं तो आने वाले समय में जलसंकटों के दौर से भी गुजरना पड़ सकता है। वहीं पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने सफाई अमले को निर्देश देते हुए कहा लाकडाउन के दौरान अस्थाई सब्जी बाजार में प्रतिदिन संध्या 5 बजे से रात्रि 9 बजे तक कमांडो गैग से सफाई कराना सुनिश्चित किया जाए।

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU