धसकुड़ जलप्रपात में सैलानियों को नहीं होगी पेयजल की किल्लत विधायक के प्रयास से हुआ बोर खनन

सिरपुर के पास स्थित धसकुड़ जलप्रपात में सैलानियों को पेयजल की किल्लत से नहीं जूझना पड़ेगा

विनोद चन्द्राकर3005

महासमुन्द-विधानसभा क्षेत्र के सिरपुर के पास स्थित धसकुड़ जलप्रपात में सैलानियों को पेयजल की किल्लत से नहीं जूझना पड़ेगा। विधायक विनोद सेवनलाल चन्द्राकर के प्रयास से यहाँ बोर खनन कराया गया है। इसके अलावा सोलर पंप लगाने भी निर्देश दिए गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार विख्यात पर्यटक स्थल सिरपुर से करीब 10 किलोमीटर दूरी पर अमलोर-बोरिद मार्ग पर जंगल क्षेत्र में नैसर्गिक धसकुड़ जलप्रपात स्थित है। बरसात के दिनों में लोगों की आवाजाही रहती है। जलप्रपात से अनवरत बह रही है इस जलधारा से पर्यटक आकर्षित होते हैं। यहाँ समुचित पेयजल की व्यवस्था नहीं होने से उन्हें दिक्कत होती है।

यह भी पढ़े;-हेरिटेज सिटी के रूप में सिरपुर को विकसित करने की तैयारी टूरिज्म बोर्ड ने तैयार किया खाका-

फ़ाइल् फोटो

यह भी पढ़े;-सिरपुर में पर्यटन गाईड के लिए युवाओं को दिया जाएगा विभिन्न भाषाओं में प्रशिक्षण

ग्रामीणों ने इस संबंध में विधायक विनोद चंद्राकर का ध्यान आकर्षित कराया जिस पर विधायक की पहल पर यहा बोर खनन कराया गया है। इसी तरह सोलर पंप के लिए विधायक विनोद चन्द्राकर ने कलेक्टर से मुलाकात कर ध्यान आकर्षित कराया। बाद इसके कलेक्टर ने सोलर पंप के लिए क्रेडा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है।

विधायक विनोद चंद्राकर के प्रयास से क्षेत्र के 9 गांवों में 36 लाख की लागत से विद्युतीकरण कार्य होगा। मुख्यमंत्री ग्रामीण आंतरिक विद्युतीकरण योजना के तहत महासमुंद के 9 गांवों में गली आंतरिक विद्युतीकरण कार्य के लिए 36 लाख रूपए की अनुशंसा की गई है। जिसमें अमावश, उमरदा, पतेरापाली, बिरकोनी, अछोली, कर्राडीह, चुहरी, मोहकम व सिरपुर ग्राम शामिल है।

PM मोदी ने कोविड-19 से निपटने के लिए 20 लाख करोड़ रुपए के विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा की

 

To Read More News, See At The End of The Page-