देश में विमान सेवाएं फिर से शुरू करने की तैयारी-उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी

विमानों के परिचालन से जुड़ी मानक संचालन प्रक्रिया में भी कुछ बदलाव किए जाएंगे

केन्‍द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि देश में विमान सेवाएं फिर से शुरू करने की तैयारी की जा रही है। इस बारे में जैसे ही फैसला लिया जाएगा उड़ाने शुरू कर दी जाएंगी।

उड्डयन मंत्री पुरी ने एक निजी चैनल से साक्षात्‍कार में कहा कि हालांकि नागर विमानन मंत्रालय विमान यात्रा के तरीकों में सामाजिक दूरी के नियमों के अनुसार कुछ बदलाव तय करेगा। उन्‍होंने कहा कि विमानों के परिचालन से जुड़ी मानक संचालन प्रक्रिया में भी कुछ बदलाव किए जाएंगे।

केन्‍द्रीय मंत्री ने कहा कि हवाई अड्डे खुलने पर बड़ी संख्‍या में एक-साथ यात्रियों को आने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्‍हें उड़ानों के निर्धारित समय से काफी पहले हवाई अड्डे पहुंचना होगा। यात्री पहले से कम सामान ले जा सकेंगे और केटरिंग सेवा भी बंद की जा सकती है। उन्‍होंने कहा कि एयर लाइनों से बातचीत के बाद इन चीजों पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

उड्डयन मंत्री पुरी ने कहा कि लॉकडाउन के बाद विमान सेवाएं दोबारा काफी सोच-समझ कर शुरू की जांएगी। उन्‍होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान लाइफ लाइन उड़ान सेवाओं के जरिए देशभर में आवश्‍यक वस्‍तुओं की आपूर्ति की जा रही है।

Also read; –श्रम विभाग:मजदूरों एवं अन्य लोगो के मदद के लिए 11 मई को लांच करेगी पोर्टल

Also read; –प्रवासी मजदूरों की वापसी व् कोविड-19 की चुनौतियों पर विभागीय एवं एम्स के अधिकारियों से विचार-विमर्श

मालदीव से भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी

कोरोनावायरस की वैश्विक चुनौती के बीच विभिन्न देशों से भारतीयों को स्वदेश लाने का काम लगातार जारी है. इसी कड़ी में मालदीव की राजधानी माले के कई क्षेत्रों से करीब 698 भारतीयों को लेकर नौसेना का जहाज आईएनएस जलाश्व केरल के कोच्चि पहुंचा.

इसके साथ ही अन्य 200 भारतीय नागरिकों को भारतीय नौसेना के आईएनएस मगर द्वारा स्वदेश वापस लाया जा रहा है। इन लोगों की वापसी के दौरान प्रवासी केंद्र में सोशल डिस्टेंसिंग सहित सभी सुरक्षा नियमों का पालन किया जा रहा है

Also read; –प्रदेश के मजदूरों की वापसी की प्रक्रिया हुई तेज, ट्रेनों के साथ बसों की व्यवस्था में लगी है सरकार

Also read;

श्रीलंका को साढ़े 12 टन आवश्‍यक दवायें और चिकित्‍सा उपकरणों का उपहार भेजा भारत ने

अच्छी खबर-कैलाश-मानसरोवर तीर्थयात्रा में लगेगा अब कम समय,नए सड़क का हुआ उद्घाटन

To Read More News, See At The End of The Page-