दिल्‍ली कोविड-19 के मामलों में स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी की मृत्‍यु पर उसके परिवार को 1 करोड़ रूपये की सहायता

दिल्‍ली के मुख्‍यमत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 के मामलों से निपटते समय किसी स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी की मृत्‍यु पर उसके परिवार को एक करोड़ रूपये की सहायता देने की घोषणा की है। सरकारी अथवा निजी क्षेत्र के स्‍थायी या अस्‍थायी सभी स्‍वच्‍छता कर्मी, डॉक्‍टर और नर्स इस घोषणा के दायरे में आयेंगे।

https;-नियंत्रित मूल्य पर मास्क-सैनिटाइज़र की आपूर्ति पर जनहित याचिका

वीडियो कांफ्रेंस के जरिये डॉक्‍टरों से बातचीत में मुख्‍यमंत्री ने कहा कि उनका योगदान सैनिकों से कम नहीं है। उन्‍होंने डॉक्‍टरों के साहस और समर्पण को नमन किया। सीएम केजरीवाल ने उन्‍हें सरकार की तरफ से पूरी सहायता का भरोसा दिलाया। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 रोगियों के उपचार में लगे चिकित्‍साकर्मियों की सुरक्षा के लिए पूरी सावधानी बरती जायेगी लेकिन इसके बावजूद भी कोई अप्रिय घटना होने पर सरकार उनके परिवारों की देखभाल करेगी।

https;-सीबीएसई का फैसला, कक्षा 1 से 8 वीं तक पढ़ने वाले सभी छात्र अगली कक्षा में होंगे प्रोमोट

बाद में मीडिया से बातचीत में मुख्‍यमंत्री ने कहा कि दिल्‍ली में वायरस सामुदायिक संक्रमण की स्थिति में नहीं पहुंचा है और स्थिति नियंत्रण में है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि सरकार क्‍वारेंटीन वाले लोगों के मोबाइल फोन की निगरानी करेगी ताकि उनके आवागमन पर रोक लगाई जा सके। सरकार ने दिल्‍ली पुलिस को ऐसे 14 हजार 345 लोगों के फोन नम्‍बर दिये हैं। उन्‍होंने कहा कि कोविड-19 के लक्षणों वाले 766 लोगों को दिल्‍ली के विभिन्‍न अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है। दिल्‍ली में 112 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि केन्‍द्र से जांच किट और अन्‍य चिकित्‍सा उपकरण उपलब्‍ध कराने का आग्रह किया गया है।

https;-उच्‍चतम न्‍यायालय का मीडिया को निर्देश-ऐसे अप्रमाणित समाचारों का प्रसार न करें जिनसे दहशत फैल सकती हो

हमसे जुड़े;-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook:https:dailynewsservices/

WatsApp:https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU