दबे पांव कोरोना संक्रमण की आशंका में बागबाहरा का पतेरापाली भयभीत

कोरोना-0306

दबे पांव कोरोना संक्रमण की आशंका में पतेरापाली भयभीत,”संभावित मरीजों की जांच की जावे- सरपंच”

 बागबाहरा से अजित पुंज 

बागबाहरा। दिल्ली मरकज में शामिल होने गए लोगो को लेकर देशव्यापी हड़कंप मचा हुआ है।जानकारी के अनुसार बागबाहरा जनपद क्षेत्र के ग्राम पतेरापाली में चौकन्ने ग्रामवासियों को जानकारी मिली कि गांव के एक सम्पन्न परिवार में दिल्ली निज़ामुद्दीन से दो अज्ञात व्यक्तियों के आने की सूचना है।

गांव के सरपंच ने पुलिस को सूचना दी जिस पर पुलिस ने ग्रामवासियों के बताये अनुसार उस घर पर दबिश दी लेकिन पुलिस उन अज्ञात व्यक्तियों की तलाश नही कर पाई।ग्रामवासियों ने बैठक कर उस घर मे काम करने वाली महिला को रविवार को अस्पताल ले जाकर उसके ब्लड सैंपल का नमूना लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा गया है और उस महिला को होमक्वारंटाइन किया गया है।लेकिन कथित जमातियों के संपर्क में आये परिवार के लोगों का ब्लड का नमूना जांच हेतु नहीं लिए जाने पर पूरा गांव दहशतज़दा है।

यह भी पढ़े;-लॉकडाउन पर चर्च में प्रार्थना के लिए जुटे लोगों का स्वास्थ्य विभाग ने की स्क्रीनिंग

बहरहाल गांव में जानलेवा वायरस के संक्रमण से होने वाली मौतों के बाद हर किसी के मन में यह सवाल उठना लाजिमी भी है कि कोरोना वायरस का संक्रमण मज़ाक नही है।ग्राम सरपंच तामेश्वर निषाद को आशंका है कीं इन अज्ञात जमातियों के जरिये न जाने गांव के कितने लोग अनजाने में कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके होंगे,और अभी आगे न जाने कितने लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण फैला देंगे।ऐसे में तत्काल संक्रमण की चपेट में आये संभावित लोगो की जांच की जावे और होम आइसोलेशन पर रखा जावे। कोरोना संक्रमण के फैलने के बीच अब निज़ामुद्दीन तब्लीगी जमात और मरकज चर्चा का विषय बन गया है।लोग इसके बारे में बात कर रहे है और जानना चाहते है कि आखिरी में यंहा से तमाम लोगों तक कैसे कोरोना संक्रमण पहुंचा।
‘क्या है तब्लीगी जमात और मरकज?'”मरकज का मतलब होता है सामूहिक बैठक या मीटिंग।तब्लीगी जमात का अर्थ होता है अल्लाह और दीन का प्रचार और प्रसार करने वाला समूह।तब्लीगी जमात के कंसेप्ट को मानने वाले लोग पारम्परिक और प्राचीन परम्पराओं को मानते है।

इस संबंध में टी आई संजय राजपूत से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि सरपंच की सूचना मिलने पर हमने संबंधित परिवार से पूछताछ कर तलाशी भी ली लेकिन हमें किसी अन्य व्यक्ति के पहुचने की जानकारी नही मिली।

यह भी पढ़े;-शासकीय उचित मूल्य दुकान में अनियमितता पाए जाने पर संचालन एजेंसी निलंबित-

To Read More News, See At The End of The Page-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POST