तुमगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रोत्साहन राशि आबंटन में अनियमितता,स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

तुमगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रोत्साहन राशि आबंटन में अनियमितता,विधायक के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

 

महासमुंद। स्मार्ट कार्ड से उपचार बाद प्राप्त राशि के आबंटन में अनियमितता मिली है। विधायक श्री चंद्राकर के सवाल पर जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुमगांव के प्रभारी चिकित्सक द्वारा वर्ष 2016 से प्रश्नावधि तक स्मार्ट कार्ड से उपचार बाद प्राप्त राशि के आबंटन में अनियमितता की शिकायत की गई थी। शिकायत की प्रारंभिक जांच जिला चिकित्सालय के चिकित्सा अधिकारी डा छत्रपाल चंद्राकर के नेतृत्व में तीन व्यक्तियों की संयुक्त टीम द्वारा कराई गई। जांच टीम से प्राप्त प्रतिवेदन व अभिमत के अनुसार प्रोत्साहन राशि आबंटन में अनियमितता पाई गई। जांच प्रतिवेदन के पश्चात खंड चिकित्सा अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुमगांव तथा प्रभारी चिकित्सा अधिकारी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पटेवा से स्पष्टीकरण चाहा गया है।

https;-अनियमितता बरतने पर राशन दुकान निलंबित,न्यायालय ने पारित किया 8.42 लाख वसूली के आदेश

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंयद्र पटेवा को वितरित प्रोत्साहन राशि का अधिक भुगतान की वसूली कर नियमानुसार प्रोत्साहन राशि वितरित करने के लिए निर्देशित किया गया है। उन्होंने बताया कि शासकीय अस्पतालों में स्मार्ट कार्ड से उपचार बाद प्राप्त राशि का आबंटन 35 प्रतिशत शासकीय अस्पतालों में स्मार्ट कार्ड के मरीजों के उपचार व शासकीय अस्पतालों में सेवाओं की गुणवत्ता सुधार के लिए आबंटित राशि का 40 प्रतिशत मुख्यमंत्री अस्पताल उन्नयन कोष में संधारित किया जाता है तथा शेष आबंटित राशि का 25 प्रतिशत शासकीय अस्पतालों में कार्यरत कर्मचारी को प्रोत्साहन राशि के रूप में वितरित किया जाता है।

पांच पर्यटन स्थल चिन्हांकित

महासमुंद जिले में पांच पर्यटन स्थल चिन्हांकित हैं। विधायक विनोद चंद्राकर के सवाल पर मंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया है कि सिरपुर, खल्लारी, कनेकेरा, सुअरमारगढ़ व बावनकेरा पर्यटन स्थल चिन्हांकित है। वर्ष 2020 में पर्यटन स्थल सिरपुर में पर्यटन क्षेत्रों में विभिन्न विकास कार्यों के अंतर्गत पूंजीगत परिसंपत्तियों का निर्माण अनुदान मद से दो लाख रूपए की स्वीकृति दी गई है। इसके लिए कार्यों का प्रस्ताव मांगा गया है। क्रियान्वयन एजेंसी कलेक्टर एवं अध्यक्ष, सिरपुर विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण महासमुंद हैं।

https;-68वीं अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक चैंपियनशिप हरियाणा के पंचकुला में प्रारंभ

To Read More News, See At The End of The Page-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POST