झांय झिपिंग व् हास्य कवि सम्मेलन में सांसद सहित जनप्रतिनिधियों ने अपनी मुर्खता का दिया परिचय

महासमुंदनगर पालिका परिषद द्वारा आयोजित झांय झिपिंग एवं हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन मंगलवार को टॉउन हॉल में किया गया। भाईचारा एवं सौहार्द का पर्व होली संस्कृति और परंपराओं को सहेजे, महासमुंद विविधता में एकता का पाठ पढ़ा रहे झांय झिपिंग के माध्यम से जनप्रतिनिधियों ने लोगों को हसाने और गुदगुदाने के लिए एक मंच पर जमा हुए। टॉउन हॉल में आयोजित झांय झिपिंग एवं हास्य कवि सम्मेलन के बतौर मुख्य अतिथि महिलाओं के वेसबुसा में सांसद चुन्नीलाल साहू, साथ ही मंचस्थ रहे अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष उषा पटेल, जनपद अध्यक्ष भागीरथी चंद्राकर, नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर, पूर्व विधायक डॉ. विमला चोपड़ा, कलेक्टर सुनील जैन तथा पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला मौजूद थे।

जनप्रतिनिधियों ने फाग गीतों में थिरकने के साथ ही एक दूसरे पर राजनैतिक व्यंग करते हुए दर्शकों को खुब मनोरंजन किया। आयोजन समिति द्वारा निर्मित गधे के साथ अपने छायाचित्रों का अतिथियों ने विमोचन किया। और गधे के पूंछ भी लगवाए। अतिथियों को गाउन, और चसमा पहना कर पारी-पारी रैंप पर कॉट वॉक करते नजर आए। जिससे आयोजन समिति ने कोलिहा वॉक का नाम दिया। इस दौरान सांसद सहित जनप्रतिनिधियों के थिरकने से झांय झिपिंग का लोगों ने खुब लुत्फ उठाया। इस दौरान दर्शकों ने खुब तालियां बजाकर जनप्रतिनिधियों का उत्साहवर्धन करते दिखाई दिए। इस दौरान बौना कलाकार नेहरू के साथ जिपं अध्यक्ष उषा पटेल एवं पूर्व नपाध्यक्ष व पार्षद राशि महिलांग ने छत्तीसगढ़ी फिल्मी गीत मया होगे रे तोर संग, पर दोनों ने जम डांस करते हुए माहौल को रंगीन बना दिया। इस दौरान पूरा टॉउन हॉल ठहाकों एवं तालियों से गुंज उट्ठा। संचालक संजय शर्मा नेबारी-बारी से अतिथियों को उदबोधन के लिए आमंत्रित किया।

सांसद सहित जनप्रतिनिधियों ने अपनी मुर्खता का परिचय देते हुए अपने संबोधन में लोगों को खुब हसाया। वहीं कलेक्टर सुनील कुमार जैन एवं पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला क्यों पीछे रहते। उन्होंने भी इस आयोजन का तारीफ करते हुए व्यंग भरे लहजों में जनप्रतिनिधियों को भी नहीं छोड़ा। इस दौरान सांसद चुन्नीलाल साहू, पूर्व विधायक डॉ. विमल चोपड़ा, नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश, जनपद अध्यक्ष सहित नोक झोंक होती रही। झांय झिपिंग में पालिका अध्यक्ष प्रकाश का काला रंग, जपं अध्यक्ष भागीरथी का गुड़ाखू, उषा पटेल का दबंग शरीर और सांसद का शौकीन मिजाज सब के लिए केन्द्र बिंदु रहा। कार्यक्रम के दूसरे चरण में राष्ट्रीय स्तर से पधारे कवियों को साहित्यकार टेकराम सेन ने अपनी पंक्तियां समर्पित करते हुए आमंत्रित किया।

https;-राजीव गांधी हत्‍या मामले में दोषी नलिनी हरीहरण की याचिका खारिज

https;-जदयू नेता की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर कर दी हत्या

हास्य कवि सम्मेलन में रीवा (मध्यप्रदेश) से अमित शुक्ला अपने चुटिले अंदाज में नागपुर महाराष्ट्र से पधारे आनंद राज आनंद को आमंत्रित किया। उन्होंने वर्तमान में तथाकथित कुक्रित्य करने वाले बाबाओं के चरित्र पर व्यंग करते हुए कहा कि जग में सुदंर है वो नाम चाहे सुबह का हो या शाम आशाराम आशाराम बिलाईगढ़ छत्तीसगढ़ से पधारे छत्तीसगढ़ी व्यंग के कवि वंशीधर मिश्रा ने कहा कि कमल अऊ पंजा से हमला कोई बैर नई हे, दारू दाम कम नई होही त दोनों के खैर नई हे उन्होंने मोबाइल पर व्यंग छेड़ते हुए लोगों को खुब हसाया। अगले क्रम पर चिरमिरी छत्तीसगढ़ के कवि नरेन्द्र धड़कन माईक पकड़ते ही लोगों की धड़कन तेज करते हुए हंसा हंसा कर लोटपोट कर दिया। उन्होंने कहा कि मेरे गांव की गली में एक पतली सी गली है, पहली गली में दूसरी गली है उन्होंने अपने कविताओं में कई गलियों का दर्शन कराया। कवि सम्मेलन के संचालक अमित शुक्ला रिवा मध्यप्रदेश ने कहा कि मैने एक शादीशुदा मित्र से पुछा यार तुम ये बताओं कि दुलहा घोड़े में क्यों जाता है, जवाब आया उन्हें एक दिन घोड़ा ही बनना है उनके द्वारा मॉ, बहन और बेटियों पर समर्पित की गई पंक्तियों ने कार्यक्रम के अंत में होली का सही संदेश दे गया।

इसके पूर्व फाग गीत और नगाड़ों की धमाल से होली मिलन समारोह का शुभारंभ हुआ। आंगतुक अतिथियों को टेसू का फूल भेंटकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर आयोजन समिति के पदाधिकारी दाऊलाल चंद्राकर, प्रलय थिटे, सुरेन्द्र मानिकपुरी, तारिणी चंद्राकर, राजश्री ठाकुर, मधु तिवारी, मोनू नामदेव, अजय थवाईत सहित पार्षदों ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई।कार्यक्रम का संचालन संजय शर्मा एवं टेकराम सेन ने, और आभार प्रदर्शन सभापति संदीप घोष ने की।

https;-कोरोना वायरस का पता लगाने वाली एक और प्रयोगशाला तमिलनाडु के थेनी में

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU