Home खास खबर जिला में कोविड-19 से लड़कर 39 मरीज़ हो रहे डिस्चार्ज,

जिला में कोविड-19 से लड़कर 39 मरीज़ हो रहे डिस्चार्ज,

बलौदाबाजार-आज सुबह जिला में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को एक बड़ी राहत मिली है। जिला के 39 संक्रमित मरीज कोरोना को हराकर आज रायपुर के विभिन्न हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो रहे है। वही 1कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है.

जिला मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ खेमराज सोनवानी ने बताया कि आज रायपुर एम्स से 1 मरीज़, माना कोविड हॉस्पिटल से जिला के 34 मरीज एवं मेकाहारा कोविड हॉस्पिटल से 4 मरीज डिस्चार्ज हो रहें है। जो आज शाम 4 बजें तक अपने घर पहुँच जाएंगे। इसमें 14 महिला एवं पुरुष 25 शामिल है।

आज डिस्चार्ज हुए लोगों में पलारी विकासखण्ड कोनारी 2 रामपुर 2,पलारी नगर 2 बिलाईगढ़ विकासखण्ड के अंतर्गत ,लुकापारा 1, पुरगाँव 5, मनपसोर 1,चन्द्रनगर 1,डोंगियाभाटा 1,बिनोधा 1 भाटापारा विकासखण्ड के अंतर्गत भाटापारा नगर 1,अवरेटि 1 बलोदाबाजार विकासखण्ड के अंतर्गत ग्राम बगबुड़ा से 1,धाराशिव 5,लवन 7, कसडोल विकासखण्ड के अंतर्गत नरधा 5, एवं सिमगा कचलोन के 2 मरीज शामिल हैं। एहितयात के तौर पर सभी मरीज अभी होम क्वारेंटाइन में ही रहैंगे। साथ ही आज जिला में बलौदाबाजार विकासखण्ड के अंतर्गत ग्राम बगबुड़ा में 1और संक्रमित मरीज की पुष्टि जिला प्रशासन की और से किया गया है।

कोविड-19 से पीड़ित मरीजों का ईलाज होगा जिला अस्पताल में

इस तरह अब स्वास्थ्य जिला स्वास्थ्य विभाग के लिस्ट के अनुसार जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1सौ 19
एक्टिव मरीज की सँख्या 69 एवं डिस्चार्ज मरीज की संख्या 50 हो गयी है। कलेक्टर सुनिल कुमार जैन ने सभी डिस्चार्ज हुए मरीजों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप सभी अपने गाँवो में सोशल डिस्टेंसिंग, एवं मास्क पहनने के नियमों अनिवार्य रूप से पालन करे एवं साथ ही अन्य लोगों को जागरूक करें।

आप के सुरक्षा से आप का का घर सुरक्षित होता है। घर से गाँव एवं गाँव से जिला। इस कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई हम सब को मिलकर लड़ना है। इसलिए आप सभी का सहयोग भी अनिवार्य है। इसके साथ ही कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग, राजस्व ,पंचायत, शिक्षा सहित,पुलिस प्रशासन एवं अन्य सभी सम्बंधित विभाग के कर्मचारियों को भी अच्छे कार्य के लिए शुभकामनाएं दिए है।

जुडीए हमसे :-***

 

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

रेलवे ने बोगियों को कोविड उपचार केंद्र के रूप में उपयोग की तैयारी की-