चीन में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ा, मृतको की संख्या हुई 132

चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण का मामला गंभीर होता जा रहा है, जहां इस बीमारी से मरने बाले लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है तो वही अगले कुछ दिनों में ये वायरस और ज्यादा कहर बरपा सकता है। हालाकि चीन इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये युद्द स्तर पर प्रयास कर रहा है लेकिन स्थिति को सुधरने में अभी वक्त लगेगा। इस बीच भारत को ये वायरस प्रभावित न करें इस दिशा में सरकार पूरे देश में युद्द स्तर पर एतियाती कदम उठा रही है। अभी तक भारत में कोरोना वायरस की दस्तक नही हुई है।

https;बीटिंग रिट्रीट में सेना, अर्धसैनिक बलों और पुलिस के बैंड ने बांधा समां

चीन में घातक कोरोना वायरस के कारण 25 और लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है, इसके साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़कर 130 से ज्यादा हो गई है। इसके अलावा करीब 6,000 लोगों के इसकी चपेट में आने की भी पुष्टि की गई है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि वायरस संक्रमण अगले 10 दिन में चरम पर पहुंच जाएगा जिसके परिणाम स्वरूप खतरा बढ सकता है। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि वायरस संक्रमण के 5,974 मामलों की पुष्टि हो गई है और वायरस की वजह से होने वाले निमोनिया के 31 नए मामले मंगलवार तक सामने आए थे

भारत ने एहतियात के तौर पर देश में 21 हवाई अड्डों पर चीन से आने वाले यात्रियों का गहन परीक्षण किया जा रहा है। यात्रियों से चीन यात्रा से बचने को कहा गया है। इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय के विशेष सचिव संजीव कुमार ने वीडियों कॉफ्रेंसिंग के जरिए राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य अधिकारियों से तैयारियों का जायजा लिया है।