Home खास खबर खेलो इंडिया गेम्स में महाराष्ट्र और हरियाणा में दिखी कांटे की टक्कर

खेलो इंडिया गेम्स में महाराष्ट्र और हरियाणा में दिखी कांटे की टक्कर

गुवाहाटी में चल रहे तीसरे खेलो इंडिया यूथ गेम्स के चौथे दिन हरियाणा और महाराष्ट्र के बीच मेडल टैली में नंबर वन की लड़ाई देखने को मिली। हरियाणा के रिषभ यादव ने लड़कों की अंडर-21 के तीरंदाज़ी के कम्पाउंड इवेंट की व्यक्तिगत स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने में सफलता हासिल की।वहीं राजस्थान के मुकुल शर्मा ने इसी स्पर्धा का रजत जबकि दिल्ली के सिद्धांत गुप्ता ने कांस्य पदक हासिल किया। उधर लड़कियों की अंडर-21 तीरंदाज़ी कम्पाउंड इवेंट की व्यक्तिगत स्पर्धा में मध्यप्रदेश ने स्वर्ण,रजत और कांस्य तीनों पर कब्ज़ा जमाया।स्वर्ण पदक तीरंदाज़ी में एशिया कप चैम्पियन मुस्कान किरार ने जीता।

वहीं कबड्डी में लड़कियों की अंडर 21 के फ़ाइनल मुक़ाबले में हिमाचल प्रदेश की टक्कर हरियाणा से हुई। मैच निर्धारित समय तक बराबरी पर छूटा और दोनो टीमों के खिलाड़ियों ने एक दूसरे का कड़ा इम्तेहान लिया,जिसके चलते मैच अतिरिक्त समय में गया जहां हरियाणा ने हिमाचल को 35-32 से हराया। जबकि लड़कों की अंडर 21 के फ़ाइनल में भी हरियाणा का ही वर्चस्व नज़र आया,और टीम ने महाराष्ट्र को 41-27 से हराकर इस कैटेगरी का ख़िताब अपने नाम किया।

एथलेटिक्स में लड़कों की 400मी.हर्डल्स में गुजरात के धवल महेश उटेकर ने जीत हासिल की।उन्होने इस प्रतियोगिता का फ़ाइनल जीत स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा जमाया। वहीं इसी वर्ग में लड़कियों की प्रतियोगिता में दिल्ली की प्रीति ने जीत हासिल की,जबकि हरियाणा की नन्ही दूसरे स्थान पर रही।

अंडर 17 की लड़कों की 800 मीटर दौड़ में तमिल नाडु के प्रदीप सेंथिल ने स्वर्ण पदक को अपना बनाया,जबकि उत्तर प्रदेश के इरफ़ान के हाथ रजत आया। लड़कियों की अंडर 21 जूडो में गुजरात की एल्फा वाधेर ने स्वर्ण पदक हासिल किया।