कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए रेलगाडि़यों से पर्दे और कम्‍बल हटाने का निर्देश

PTI

रेलवे बोर्ड ने सभी ज़ोनल रेलवे से कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के एहतियाती उपाय के तौर पर रेलगाडि़यों से पर्दे और कम्‍बल हटा लेने का निर्देश दिया है। बोर्ड ने एसी-रेलगाडियों में न्‍यूनतम तापमान 24 से 25 डिग्री सेल्सियस रखने को कहा है।फर्स्‍ट एसी कोच में मांगे जाने पर बिल्‍कुल साफ धुले हुए कवर के साथ कम्‍बल उपलब्‍ध कराने को कहा गया है। बोर्ड ने कहा कि इस एहतियाती उपाय का पर्याप्‍त प्रचार किया जाए ताकि यात्री अपनी व्‍यवस्‍था कर सकें। रेलवे बोर्ड ने कहा कि इस बारे में एसी कोच के यात्रियों को एसएमएस या वॉयस रेस्‍पॉंस के जरिए संदेश दिया जाए।

यूपी के 11 जिलों में सिनेमा हॉल, क्‍लब और मल्‍टीप्‍लेक्सिज बंद

उत्‍तर प्रदेश सरकार ने कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए 11 जिलों में अगले आदेश तक सिनेमा हॉल, क्‍लब और मल्‍टीप्‍लेक्सिज बंद रखने का फैसला किया है।इनमें लखनऊ, आगरा, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और भारत-नेपाल सीमा से लगे सात अन्‍य जिले शामिल हैं। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कल वीडियो कांफ्रेंस के जरिये डिवीजनल आयुक्‍तों, जिलाधीशों और वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा करने के बाद यह फैसला किया। इस बीच आगरा में पुलिस ने एक रेलवे कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज किया है जिसने अपनी बेटी के कोरोना वायरस से संदिग्‍ध संक्रमित होने की सूचना छुपाई थी। रेलवे कर्मचारी की पुत्री इटली से आगरा पहुंची थी। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम शुक्रवार को रेलवे अधिकारी के घर पहुंची ताकि जांच के लिए उसका पंजीकरण किया जा सके और उसे अलग वार्ड में रखा जा सके। लडकी के पिता ने पुलिस को गलत जानकारी देकर गुमराह किया कि लडकी दिल्‍ली से वापस लौटी है।

https;-माता वैष्णो देवी तीर्थ बोर्ड ने सावधानी बरतते हुए कोरोना वायरस के मद्देनज़र आवश्यक कदम उठाए

गुजरात के सभी शैक्षणिक संस्‍थान, मल्‍टीप्‍लेक्सिज और स्‍वीमिंग पूल बंद

गुजरात सरकार ने आज से दो सप्‍ताह के लिए सभी शैक्षणिक संस्‍थान, मल्‍टीप्‍लेक्सिज और स्‍वीमिंग पूल बंद रखने का निर्णय किया है। यह कदम राज्‍य में कोविड-19 का प्रसार रोकने के लिए सावधानी के तौर पर उठाया गया है। परन्‍तु बोर्ड की परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगी। मुख्‍य सचिव अनिल मुकीम ने बताया कि सरकार ने सार्वजनिक स्‍थानों पर थूकने वालों पर पांच सौ रूपये का जुर्माना लगाया है। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य सरकार ने 31 मार्च तक सेमिनार और कार्यशालाओं के आयोजन पर भी रोक लगा दी है। गुजरात में अभी तक कोरोना वायरस से किसी व्‍यक्ति के संक्रमित होने की खबर नहीं है।

https;-कोविड-19 पर एक अहम पहल सार्क देशों में आपात कोष का प्रस्ताव, भारत देगा 1 करोड़ डॉलर

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU