किश्तों में राशी भुगतान का फैसला किसानों के साथ घोर अन्याय-सांसद चुन्नीलाल

अंतर राशि की किश्तें बांध भद्दे मजाक पर आमादा सरकार को किसान सूद समेत करारा जवाब देंगे

बागबाहरा-भारतीय जनता पार्टी के संसद सदस्य चुन्नीलील साहू ने कहा है कि किसानों के धान मूल्य की अंतर राशि का चार किश्तों में भुगतान करने वाली सरकार न्याय योजना के नाम पर इस कोरोना-काल में किसानों के साथ जो भद्दा मजाक कर रही है, अन्नदाता किसान उसे पूरी गंभीरता से ले रहा है और समय आने पर वह इस मजाक का सूद सहित करारा जवाब भी देगा.

संसद सदस्य चुन्नीलाल साहू ने कहा कि प्रदेश सरकार बताए कि जब कोरोना संकट से पहले ही प्रदेश सरकार ने अपने बजट में धान मूल्य की राशि के लिए प्रावधान कर दिया था तो फिर ऐसी कौन-सी विपरीत परिस्थिति आ गई कि सरकार धान मूल्य की अंतर राशि का किश्तों में भुगतान कर रही है?

http;-प्रदेश के 15 लाख किसानों को फसल बीमा के दिये 2981.24 करोड़ ऑनलाइन मुख्यमंत्री ने

जबकि प्रदेश सरकार ने कोरोना काल में भी किसानों को एक पैसे की भी कोई मदद अपनी ओर से मुहैया नहीं कराई.एक तरफ कोरोना संकट के चलते हर वर्ग के लोग आर्थिक दिक्कतों से दो-चार हो रहे हैं, तब प्रदेश सरकार का अंतर राशि के किश्तों में भुगतान को लेकर लिया गया फैसला किसानों के साथ घोर अन्याय है.

संसद सदस्य चुन्नीलाल साहू ने कहा कि प्रदेश सरकार ने शुरू से ही अपने किसान विरोधी चरित्र का प्रमाण दिया है। धान खरीदी की शुरुआत से ही प्रदेश सरकार किसानों से एक तरह की दुश्मनी भंजाती नजर आई है। खरीदी एक माह टाल दी, धान का रकबा घटा दिया, टोकन देने के लिए नित-नए तुगलकी फरमान जारी कर किसानों को परेशान किया, बारदाना तक देने में आनाकानी की.

फिर धान भंडारण को लेकर छापेमारी कर किसानों के आत्म-सम्मान को लहूलुहान करने का काम किया। सांसद साहू ने कहा कि आज भी किसान अपना धान बेचने के लिए परेशान हो रहा है और सरकार उसके हक के पैसे देने में आनाकानी कर रही है.अंतर राशि किसानों के गाढ़े पसीने और जायज हक की कमाई है जिसे देकर प्रदेश सरकार किसानों पर कोई अहसान नहीं कर रही है.

कार में बर्थ डे पार्टी मनाते हुए 7 युवकों को पड़ा मंहगा,पार्टी अपराध में बदली

हमसे जुड़े;-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU