Home छत्तीसगढ़ उत्कृष्ट कार्य के लिए पुलिस टीम को किया सम्मानित गृह मंत्री ने

उत्कृष्ट कार्य के लिए पुलिस टीम को किया सम्मानित गृह मंत्री ने

43610_0807789

रायपुर-गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने बेमेतरा जिले के पुलिस अधीक्षक एवं जवानों के टीम द्वारा अपराधों की रोकथाम और अपराध अन्वेषण एवं खोज-बीन के लिए नवीन तकनीक का उपयोग करने के लिए सम्मानित किया है।

गृह मंत्री home Minister ने आज अपने रायपुर निवास कार्यालय में विधायक आशीष छाबड़ा Ashish Chhabra  की उपस्थिति में पुलिस अधीक्षक Police Officer दिव्यांग पटेल और उनकी टीम को शिल्ड और शाल देकर उन्हें सम्मानित  Honored किया। गृह मंत्री ने पुलिस अधीक्षक को अपराधों पर नियंत्रण रखने, शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर सीसीटीव्ही कैमरा लगाने तथा बेमेतरा में पुलिस कंट्रोल रूम Police control room बनाने और तीन पालियों में 24 घंटे कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए।

36 गढ़ राज्य गठन के 19 साल 7 माह बाद छत्तीसगढ़ पुलिस को प्रतीक चिन्ह मिला

उन्होंने ट्रैफिक नियमों का पालन कराने तथा कोरोना संक्रमण Corona infection की रोकथाम के लिए अनिवार्य रूप से मास्क लगाने के लिए लोगों को प्रेरित करने के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने घटना की सरसरी तौर पर जानकारी देते हुए बताया कि पिछले माह तीन जून को अज्ञात ट्रक चालक Unknown truck driver द्वारा 7 वर्षीय बच्ची का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को गृह मंत्री ने काफी गंभीरता Quite serious से लेकर तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए थे, चूंकि यह कार्य बड़ी मुश्किल थी इसके लिए नये तकनीक जीपीएस डेटा एनालिसीस का उपयोग करते हुए लगभग 12 हजार ट्रकों की जांच the inspection की जाकर 19 जून को अपराधी को गिरफ्तार किया गया।

विश्व बैंक ने गंगा नदी के कायाकल्प में सहयोग बढ़ाने के लिए दिए 400 मिलियन डॉलर

जुड़िये हमसे :-***

WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU