कोविड अस्पताल का निरीक्षण जिला हास्पिटल में मिलेगी लेप्रोस्कोपिक सर्जरी की सुविधा

निरिक्षण3005

बलौदाबाजार-कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने आज यहां जिला मुख्यालय बलौदाबाजार स्थित जिला स्तरीय कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया।उन्होंने कोरोना मरीजों के इलाज के लिये बनाई गई व्यवस्थाओं का बारीकी से अवलोकन किया और तैयारियों पर संतुष्टि जाहिर की।

राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिला अस्पताल से सटे हुये एमसीएच अस्पताल को 100 सीटर कोविड अस्पताल घोषित किया गया है। कोविड प्रोटोकाॅल के अनुरूप इलाज के लिये वहां तमाम सुविधायें विकसित की गई है। उन्होंने मरीजों के अस्पताल में इलाज से जुड़ी तमाम जानकारियां ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

सीएमएचओ डाॅ.खेमराज सोनवानी ने संभावित काम-काज की पूरी प्रक्रिया से कलेक्टर को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि अस्पताल में मरीजों और डाॅक्टरों के प्रवेश और निकास की अलग-अलग व्यवस्था है। संक्रमण रोकने के लिये  पुख्ता बंदोबस्त किये गये हैं।

छत्तीसगढ़ के 6 अस्पतालों को मिला राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन प्रमाण-पत्र

सिविल सर्जन उाॅ. अभय सिंह परिहार ने जिला अस्पताल में उपलब्ध डाॅक्टर एवं मरीजों को मिल रही सुविधा के बारे में बताया। कलेक्टर ने जानकारी लेने के बाद कहा कि हास्पिटल में लेप्रोस्कोपिक सर्जरी की सुविधा होनी चाहिये।उन्होंने सिविल सर्जन से लेप्रोस्कोपिक सुविधा के लिए प्रस्ताव देने को कहा है।उन्होंने कहा कि यथासंभव डीएमएफ मद से यह सुविधा जिले की जनता को मुहैया कराई जायेगी।

निरीक्षण के दौरान एडीएम जोगेन्द्र नायक, जिला पंचायत की नई सीईओ डाॅ. फरिहा आलम सिद्धिकी, संयुक्त कलेक्टर एवं स्वास्थ्य विभाग की प्रभारी इंदिरा देवहारी,एसडीएम लवीना पाण्डेय,जिला सर्विलेन्स अधिकारी डाॅ. राकेश कुमार प्रेमी,  कन्सल्टेन्ट स्वाति यदु, डीपीएम सृष्टि मिश्रा,मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश्वरी पटेल आदि उपस्थित थे।

हमसे जुड़े;-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU