महासमुंद। सहारा इंडिया में पैसा जमा करने वाले लोगों को परिपक्वता तिथि पूरा होने के बाद भी राशि का भुगतान नहीं हो सका है। राशि भुगतान कराए जाने की मांग को जमाकर्ताओं व एजेंटों ने सोमवार को विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर से मुलाकात कर अपनी समस्याएं बताईं। जिस पर विधायक चंद्राकर ने उचित पहल करने का आश्वासन दिया है।
सोमवार को रविशंकर साहू, वेदराम सेन, देवेंद्र चंद्राकर, पुष्पलता चंद्राकर, सहमिता पटनायक, कुन्ती बेहरा, उत्तरा चंद्राकर, सरोजनी सेन, किरण शर्मा, अनिरूद्ध सोनी, राकेश चंद्राकर, बिंदू आचार्य, भारती गुप्ता, महेश चंद्राकर, गणेश चंद्राकर, हलधर बघेल, अजय चंद्राकर, निशा चंद्राकर, राजेश चंद्राकर, नरहर बघेल आदि विधायक निवास पहुंचे और विधायक विनोद चंद्राकर से मुलाकात की। उन्होंने विधायक को बताया कि सहारा इंडिया द्वारा पिछले पांच साल से जमाकर्ताओं को परिपक्वता तिथि पूर्ण होने के बाद भी राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है। जमाकर्ताओं द्वारा भुगतान करने की बात कहने पर कंपनी द्वारा केवल एमबार्गो लग जाने का बहाना बनाकर भुगतान नहीं करने की बात कही जाती है। साथ ही दूसरी स्कीम में पुर्ननिवेश कहकर टालमटोल किया जा रहा है।
जमाकर्ताओ ने बताया कि कड़ी मेहनत व मजदूरी करके राशि जमा की गई है। परिपक्वता अवधि पूर्ण होने के बाद भी पेमेंट नहीं किया जा रहा है। बीमारी के इलाज व बच्चों की शादी जैसे जरूरी कामों के लिए पैसे की आवश्यकता होने के बाद भी भुगतान नहीं होने से जमाकर्तागण हताश व परेशान हैं। सहारा इंडिया के उच्चाधिकारियों के ऐसे नकारात्मक रवैए के कारण एजेंटों के साथ जमाकर्ताओं की वाद विवाद की स्थिति निर्मित भी हो रही है। उन्होंने इस मामले में उचित पहल करने की मांग की। जिस पर विधायक विनोद चंद्राकर ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here