Home छत्तीसगढ़ बलौदा बाज़ार सहकारी समितियों द्वारा संचालित 5 राशन दुकान किए गए निलंबित

सहकारी समितियों द्वारा संचालित 5 राशन दुकान किए गए निलंबित

प्रतिवेदन के आधार पर दुकान के निलंबन के आदेश आज जारी किये

बलौदाबाजार-पलारी विकासखण्ड की सहकारी समितियों द्वारा संचालित 5 राशन दुकान- सलौनी, खैरा (दतान) बेल्हा, बांसबिनौरी एवं सीतापार को निलंबित कर दिया गया है। इन दुकान के संचालकों द्वारा खाद्यान्न उठाने के पूर्व दिये जाने वाले अप्रैल एवं मई महीने की डीडी जमा नहीं कराई गई है। जिसके कारण जुलाई महीने के लिए राशन का भण्डारण एवं वितरण नहीं किया जा सका है।

अनुविभागीय राजस्व अधिकारी लवीना पाण्डेय ने खाद्य निरीक्षक के प्रतिवेदन के आधार पर दुकान के निलंबन के आदेश आज जारी किये हैं। इसके साथ ही इन गांवों के उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए दुकान को नजदीक के राशन दुकान से संलग्न कर दिया गया है। लेकिन खाद्यान्न का भण्डारण एवं वितरण पूर्व की भांति इन्हीं गांवों में होते रहेगा। एसडीएम ने बताया कि सलौनी को सोनारदेवरी, खैरा दतान को मल्लिन, बेल्हा को सैहा, बांसबिनौरी को मल्लिन एवं सीतापार को सोनारदेवरी में संलग्न किया गया है।

कलेक्टर ने राजस्व विभाग के कार्यो की समीक्षा

बलौदाबाजार- कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने आज जिले के समस्त राजस्व विभाग के अधिकारियों की बैठक कर समय सीमा के भीतर लंबित आवेदनों की प्रगतिरत कार्यो की समीक्षा किये गये। बैठक में कलेक्टर ने कहा की आमजनों से जो आवेदन प्राप्त होते हैं उसका निराकरण शीघ्रता पूवर्क निर्धारित समय सीमा के भीतर करें। चाहें वह कलेक्टर जनचौपाल, मुख्यमंत्री जन चौपाल एवं अन्य पोर्टल के माध्यम से प्राप्त आवेदन क्यो ना हो सभी लंबित आवेदनों को गंभीरता से लेते हुए सर्वोच्च प्राथमिकता से इनकी समस्याओं को हल करने का प्रयास करें।

430610_100798

इस बैठक के दौरान जिले के सभी पंचायत एवं नगरीय निकाय के अधिकारी भी उपस्थित थे। जिला पंचायत सीईओ डॉ फ़रिहा आलम सिद्दकी ने भी सभी एसडीएम एवं जनपद सीईओ को बहुत से गाँवो के गौठान भूमि में अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटाने के निर्देश दिये गए हैं। गौठान के निर्माण एवं उनके विकास में अतिक्रमण एक बड़ी समस्या बनी हुई है। अतःआप सभी इस पर तत्काल कार्यवाही करतें हुए गौठानो की भूमि को जल्द ही अतिक्रमण मुक्त करें।

बैठक के दौरान जिला पंचायत डॉ फ़रिहा आलम सिद्की,एडीएम जोगेंद्र नायक, अपर कलेक्टर राजेंद्र गुप्ता, सँयुक्त कलेक्टर अरविंद पांडेय, डिप्टी कलेक्टर मिथलेश डोंडे,राकेश गोलछा,श्यामा पटेल समेत जिले के सभी एसडीएम,तहसीलदार अन्य विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थिति थे।

To Read More News, See At The End of The Page-
जुड़िये हमसे :-***
WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

 

Translate »