श्रीलंका को साढ़े 12 टन आवश्‍यक दवायें और चिकित्‍सा उपकरणों का उपहार भेजा भारत ने

उपहार के रूप में आवश्‍यक जीवन रक्षक दवायें और चिकित्‍सा उपकरणों की यह हाल के सप्‍ताहों में चौथी खेप

भारत ने श्रीलंका को साढ़े 12 टन आवश्‍यक दवायें और चिकित्‍सा उपकरणों का उपहार भेजा है कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए इससे पहले भी तिन खेप सामान भेजा जा चुका है.

भारत ने मौजूदा वेसक सप्‍ताह के दौरान विशेष मैत्री की भावना प्रदर्शित करते हुए श्रीलंका को साढ़े 12 टन आवश्‍यक दवायें और चिकित्‍सा उपकरणों का उपहार भेजा है। भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से यह खेप आज कोलम्‍बो पहुंची। भारत ने श्रीलंका सरकार और वहां की जनता के लिए शुभकामनायें भी भेजी हैं।

Also read; –स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कोविड-19 के मरीजों के लिए जारी किए गए नए दिशा-निर्देश

उपहार के रूप में आवश्‍यक जीवन रक्षक दवायें और चिकित्‍सा उपकरणों की यह हाल के सप्‍ताहों में चौथी खेप है। पिछले महीने श्रीलंका को ऐसी तीन खेप भेजी गई थी। यह उपहार कोविड-19 महामारी से मिलकर लड़ने के लिए सार्क देशों के नेताओं के साथ विडियो कांफ्रेंस के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता के अनुरूप भेजे गये।

अमेरिका में 75 हजार के पार पहुंचा मृतकों का आंकड़ा

अमेरिका में कोरोना वायरस की महामारी ने मौत का तांडव मचाया हुआ है।  अबतक यहां 75 हजार से अधिक लोगों की जान चली गई है, जबकि 12 लाख से अधिक लोग इसकी चपेट में हैं। अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और रोजाना नए केस, मौतों की संख्या बढ़ती जा रही है।

Also read; –

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार मृतकों की संख्या 75, 670 पहुंच गयी है। अमेरिका में अब कोरोना वायरस के कुल केस की संख्या 12 लाख 56 हजार से अधिक हो गई है। इस बीच महामारी के परिणामस्वरूप देश में बेरोजगारी दर में लगातार भारी वृद्धि होती नज़र आ रही है।देश के श्रम ब्यूरो के मुताबिक पिछले सप्ताह अमेरिका में बेरोजगारों की संख्या कुल 3.169 मिलियन थी।

Also read; –

ढ़ाई लाख से अधिक प्रवासियों को पहुंचाया गया उनके राज्य में, 222 श्रमिक विशेष रेलगाड़ियों से

 

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने स्वास्थ्य को लेकर सभी अफवाहों का किया खण्डन

 

To Read More News, See At The End of The Page-