महासमुंद- अयोध्या रामजन्म भूमि मामले में देश के सर्वोच्चय न्यायालय के आने वाले निर्यण के मद्देनजर व् साथ ही शहर में शान्ति व् कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से पुलिस प्रशासन द्वारा शहर में पुलिसबल द्वारा फ्लैगमार्च किया गया जो शहर के विभन्न चौक-चौराहो से होकर गुजरी इसी तरह जिले के अन्य स्थानों पर भी फ्लैगमार्च निकाला गया वही महासमुंद के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ल के द्वारा एक संदेश जारी कर नागरिकों से अपील की है.

फेसबुक/व्हाट्सप्प व अन्य सोशल साइट पर भ्रामक सन्देश फैलाना बन सकता है जेल जाने का कारण

कृपया आप सभी को अवगत कराना है कि अगर कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया साइट्स जैसे फेसबुक, टविटर,व्हाट्सअप, इन्सटाग्राम, हाईक आदि पर किसी भी प्रकार के धार्मिक/साम्प्रदायिक, भ्रामक, असत्य, सौहार्द बिगाड़ने वाले आपत्तिजनक फोटो, वीडियो, मैसेज को पोस्ट/लाइक/शेयर न करें अन्यथा अफवाह फैलाने या धार्मिक/साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले ऐसे लोगो के विरूद्ध प्रक्रिया अनुसार आईपीसी व सूचना एक्ट की उचित धाराओँ में अभियोग पंजीकृत कर कठोर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। उसके विरुद्ध NSA (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) तक की कार्यवाही भी की जा सकती है। यह भी देख ले की भ्रमित करने के लिए किसी दूसरे जिला/ राज्य या देश की सामग्री (जैसे लेख,फोटो,वीडियो आदि )भी शेयर किया जा सकता है अत: ऐसी पोस्ट्स आदि पर ध्यान न दे ।

ग्रुप ऐड्मिन का यह कर्तव्य है कि ऐसी सामग्री डालने वाले को तुरन्त ग्रुप से बाहर करे व इसकी सूचना तुरन्त पुलिस को दे। इस प्रकार की facebook/whatsapp व अन्य सोशल मीडिया साइट्स पर पोस्ट की जाने वाली आपत्तिजनक सामग्री (जैसे लेख,फोटो,वीडियो आदि ) की सूचना तत्काल इन नम्बरों पे दे- 9575917666, 9479029085, 9479192300, 9479192301, 9479192306, 9479192302, 9479192314, पर या फिर संबंधित थाना प्रभारी के नंबरों पर सूचित करें। उत्सुकतापूर्वक या किसी अन्य को जानकारी देने के लिए भी कुछ आपत्तिजनक फॉरवर्ड न करें

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here