गरिमामयी आयोजन में मनोनीत पार्षदों को दिलाई गई शपथ
महासमुंद: नगर पंचायत तुमगांव में आयोजित कार्यक्रम में मनोनीत पार्षदों को शपथ दिलाने के बाद विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने 56 लाख के विकास कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन किया.
शुक्रवार को नगर पंचायत तुमगांव में मनोनीत पार्षदों का शपथ ग्रहण व विकास कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक विनोद चंद्राकर थे। अध्यक्षता नगर पंचायत अध्यक्ष मीना शर्मा ने की। विशेष अतिथि के रूप में ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हुलास गिरी गोस्वामी, दाउलाल चंद्राकर, अरूण चंद्राकर, भागीरथी चंद्राकर, लक्ष्मण पटेल, सुनील शर्मा, शिव यादव, ओमप्रकाश यादव मौजूद थे.
सर्वप्रथम नगर पंचायत तुमगांव में मनोनीत पार्षद हर्ष शर्मा, थानूराम साहू व सलीम भाठी को एसडीएम सुनील चंद्रवंशी ने अतिथियों की मौजूदगी में शपथ दिलाई। बाद इसके अपने संबोधन में मुख्य अतिथि विधायक  चंद्राकर ने मनोनीत पार्षदों को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई उन पर वे खरा उतरेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार जनता से किए हर वादे को पूरा करेगी। सरकार बनने के साथ ही कर्जमाफी करने के साथ ही 2500 रूपए में धान खरीदी की। इस बार केंद्र सरकार द्वारा चावल खरीदने से मना करने के बाद भी प्रदेश सरकार किसानों के धान की खरीदी करेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर नागरिकों को 35 किलो चावल दिया जा रहा है। प्रदेश सरकार का ध्यान शिक्षा, स्वास्थ्य व मूलभूत सुविधाओं की ओर है.
विधायक  चंद्राकर ने पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 15 साल के कार्यकाल में भाजपा ने प्रदेश की जनता को सिर्फ ठगने का काम किया है। पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में डीएमएफ फंड का जमकर दुरूपयोग किया गया है। जबकि अब इस फंड का उपयोग जनहित में किया जा रहा है। विधायक चंद्राकर ने कहा कि आज 56 लाख के विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन हुआ है। इसके अलावा यहां की समस्याओं की ओर समुचित ध्यान दिया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन पार्षद केके साहू ने तथा आभार प्रदर्शन कपिल साहू ने किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से दिलीप चंद्राकर, गौतम सिन्हा, राजेश चंद्राकर, कुणाल चंद्राकर, देवेंद्र चंद्राकर, चुड़ामणी चंद्राकर, जितेंद्र यादव, नजरूद्धीन भाठी, नंद चंद्राकर, जाकिर रजा, मेलाराम बंजारे, राजेंद्र निर्मलकर, पवन धीवर, विजय बांधे, रोशन साहू, किशन साहू, कल्याणी यादव, मानिक साहू आदि मौजूद थे.
विकास कार्यों के लिए 15 लाख की घोषणा
समारोह के दौरान विधायक  चंद्राकर ने तीन विकास कार्यों के लिए 15 लाख रूपए देने की घोषणा की। जिसमें रामलीला मैदान में रंगमंच निर्माण के लिए 5 लाख, सांवरा डेरा में सामुदायिक भवन के लिए पांच लाख रूपए व वार्ड नं आठ में पांच लाख रूपए के विकास कार्य शामिल हैं। इसके पूर्व कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुनील शर्मा ने कहा कि विधायक  चंद्राकर के प्रयास से उनके एक साल के कार्यकाल में नगर पंचायत में तीन करोड़ के विकास कार्यो के लिए स्वीकृति मिली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here