महासमुंद- सिरपुर हाथी प्रभावित क्षेत्र ग्राम बाँसकुढा पट्टी न 1 में हाथी द्वारा 2 लोगो को मारे जाने की जानकारी मिली है. गाँव के अंतिम छोर पर स्थित ग्राम पंचायत भवन के पास के ब्यारा (खलिहान) में रखे धान की सुरक्षा में गए ग्रामीण बिसौहा गोड (38)  गोविंद पटेल (28) को कुचल कर मार डाला है.जिससे गाँव के लोगों में दहशत है.घटना की जानकारी मिलते ही गजराज वाहन में वन विभाग का अमला घटना स्थल पर पहुच गए है.

इस बारे में जनपद सदस्य योगेश्वर चन्द्राकर ने बताया कि उक्त जानकारी मितानिन हेमबति यादव व् उपसरपंच द्वारा दी गई. मामले की गम्भीरता को देखते हुए इसकी सुचना डीएफओ मयंक पाण्डे दी गई उनके द्वारा तत्काल गजराज वाहन और कर्मचारीयों को सुरक्षा उपकरण के साथ घटना स्थल पर भेजा गया है.

https;-प्याज के रेट में हो सकती है गिरावट इस देश से आएगा 6090 एमटी प्याज-

डीएफओ मयंक पांडे ने बताया कि किसान खेत में धान की फसल की रखवाली करने के लिए गए थे। रात होने की वजह से किसान हाथी को देख नहीं पाए हाथियो ने कुचल दिया, जिसमे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

ज्ञात हो कि 4 साल में मौत की संख्या बढ़कर 18 हो गई है। घटना रात्रि 8-9 बजे के आसपास की बताई जा रही है. ज्ञात हो कि 23 हाथी सिरपुर क्षेत्र में घूम रहे हैं। तीन दंतैल अलग हैं। 20 हाथी बाँसकुड़ा के आसपास विचरण कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here