महासमुन्द- नव-आरोग्यम स्वास्थ्य सुविधा का शुभारंभ किया गया है। 2 अक्टूबर को प्रारंभ इस स्वास्थ्य सेवा प्रदाय के लिए राजधानी रायपुर के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम उपस्थित होकर अपनी सेवाएं दी। इन सेवाओं में हृदय रोग, मानसिक रोग, किडनी रोग एवं उदर रोग के विशेषज्ञों की सेवाओं का लाभ जिले के नागरिकों ने उठाया। गांधी जयन्ती पर प्रारंभ नव-आरोग्यम् सेवा के तहत हृदय रोग विशेषज्ञ डाॅ. गौरव त्रिपाठी ने 32 हृदय रोगियों का जांच परीक्षण कर ईलाज किया, वहीं मानसिक रोग विशेषज्ञ डाॅ. विनायक रोगड़े ने 30 मानसिक रोगियों का ईलाज किया। इसी तरह उदर रोग विशेषज्ञ डाॅ. मनोज लोहाटी ने 12 मरीजों का परीक्षण एवं ईलाज किया, वहीं उदर रोग विशेषज्ञ डाॅ.गणपति किनी ने 38 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं ईलाज किया।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर सुनील कुमार जैन के मार्गदर्शन एवं निर्देश पर जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ावा देने एवं बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के उद्देश्य से जिला चिकित्सालय में माह के प्रत्येक शनिवार को विभिन्न रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं नागरिकों को उपलब्ध कराने के उद्देश्य से नव-आरोग्यम् स्वास्थ्य सेवा प्रारंभ की गयी है। इसमें निर्धारित तिथियों में विशेषज्ञ चिकित्सक जिला चिकित्सालय में उपस्थित होकर अपनी सेवाएं देंगे।

नव-आरोग्यम् के तहत आज पांच अक्टूबर को किडनी रोग विशेषज्ञ जिला चिकित्सालय में अपनी सेवाएं देंगे
नागरिकगण इसका लाभ उठाएं

महासमुन्द -गांधी जी की 150 वीं वर्षगांठ के अवसर पर कलेक्टर  सुनील कुमार जैन के मार्गदर्शन में जिला चिकित्सालय महासमुन्द में नव आरोग्यम स्वास्थ्य सुविधा का शुभारम्भ किया गया है, जिसके अंतर्गत प्रत्येक शनिवार को सुयश हॉस्पिटल रायपुर के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा जिला चिकित्सालय में सेवायें प्रारंभ कर दी गयी है। इसी तारतम्य में जिला चिकित्सालय में प्रथम शनिवार 5 अक्टूबर को डॉ. आर.के.साहू., किडनी रोग विशेषज्ञ द्वारा प्रातः 9 बजे से कक्ष क्रमांक 6 में सेवाये दी जायेगी । किडनी रोग से संबंधित मरीज जाँच एवं उपचार करा सकते हैं । सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डाॅ. आर.के.परदल ने जिले के नागरिकों से अपील की है कि वे इस निर्धारित तिथि एवं समय पर उपस्थित होकर चिकित्सा सेवा का लाभ उठाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here