नमक के थोक एवं चिल्हर विक्रेताओं की जाॅच महासमुंद, पिथौरा एवं बसना के दुकानदारों पर कार्रवाई

नागरिक किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें,जमाखोरी एवं मुनाफाखोरी में नियंत्रण के लिए लगातार माॅनिटरिंग की जा रही है

महासमुंद- कलेक्टर  सुनील कुमार जैन ने कोरोना संक्रमण काल में छत्तीसगढ़ सहित जिले में अचानक नमक की कमी की अफवाह फैलाकर जमाखोरी, कालाबाजारी, मुनाफाखोरी करने वालों दुकानदारों एवं व्यापारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर  ने कहा है कि जिले में नमक की कोई कमी नहीं है। नमक के रैक नियमित रूप से आ रहे है। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत् नमक का वितरण किया जा रहा हैं। जिले में सभी आवश्यक खाद्य पदार्थ पर्याप्त मात्रा में एवं समुचित दरों पर खुले बाजार में आम उपभोक्ताओं के लिए सहज रूप से उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़े;-नमक की कालाबाजारी करने वालों और अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध की जाएगी सख्त कार्यवाही: भूपेश बघेल

जिले के नागरिक किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें। जिला प्रशासन के सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदार, खाद्य विभाग के अधिकारियों, निरीक्षकों एवं नापतौल विभाग के अधिकारियों की टीम द्वारा जिले में आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी एवं मुनाफाखोरी में नियंत्रण के लिए लगातार माॅनिटरिंग की जा रही है। नमक की उपलब्धता एवं मूल्य नियंत्रण के लिए अधिकारियों के द्वारा नमक के थोक एवं चिल्हर विक्रेताओं की जाॅच की गई।

जिला खाद्य अधिकारी ने बताया कि जाॅच में महासमुंद तहसील के अंतर्गत मेसर्स मुस्कान किराना स्टोर्स छिन्दौली के विरुद्ध विधिक माप विज्ञान (पैक बंद वस्तुएँ) नियम 2011 के नियम 18(2) का उल्लंघन अधिकतम खुदरा मूल्य से अधिक दर पर विक्रय करने पर कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़े;-एसडीएम चन्द्रवंशी ने उपभोक्ताओं से कहा”नमक की कमी नही है आवश्यकतानुसार ही खरीदे”

पिथौरा तहसील में सालासर बालाजी इन्टरप्राईजेस गुरुद्वारा चौक पिथौरा में 1825 किलोग्राम नमक की जमाखोरी का प्रकरण तैयार किया गया। इसके अलावा बसना तहसील के अंतर्गत अजमेरी किराना स्टोर बसना द्वारा नमक का स्टॉक नहीं होना बताया जा रहा था। परन्तु जांच करने पर 200 बोरी नमक का स्टॉक पाया गया जिसके तहत् बयान, पंचनामा तैयार किया गया। जिस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

नमक की कालाबाज़ारी करनें पर 9 दुकानों पर लगाया गया जुर्माना

पुलिस ने पौने 50 लाख रुपए कीमती पान मसाला गुटखा व् तम्बाकू की जब्त

To Read More News, See At The End of The Page-