जगत बिहार कॉलोनी की नियमितीकरण से लोगों को मिलेगी मूलभूत सुविधाएं

निर्माण कार्यों के लिए शहर को 6 जोन में बांटा गया

महासमुंद-जगत बिहार कॉलोनी की (कौशिक कॉलोनी) नियमितीकरण के लिए प्रेसिडेंट इन कॉउंसिल ने हरी झंडी दे दी है। अब इस कॉलोनी में सड़क एवं नाली सहित लोगों को तमाम मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होगी.वहीं वर्षों से लंबित 54 नामांतरण प्रकरणों की भी मंजूरी दे दी गई. कॉउंसिल ने बरसात के पहले आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए छोटे छोटे निर्माण कार्यों के प्रस्ताव को ध्वनि मतों से पारित किया है.

नगर पालिका के अध्यक्षसभ कक्ष में 27 मई को प्रेसिडेंट इन कॉउंसिल की बैठक संपन्न हुई.इस बैठक में करीब 35 एजेंडा को शामिल किया गया। कॉउंसिल की बैठक में सालों अटकी हुई जगत बिहार (कौशिक कॉलोनी) को नियमितीकरण के साथ एक-एक किलो मीटर सड़क और नाली का निर्माण करने वाले एजेंडे को पारित किया गया है.

कौशिक कॉलोनी को शहर के बेहतर कॉलोनी के रूप विकसीत करने पर सहमति दे दी है.इसके लिए विधायक विनोद चंद्राकर की अनुसंसा पर नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया ने 54 लाख रुपए की स्वीकृति दी है.कॉउंसिल में निर्माण कार्यों के लिए शहर को 6 जोन में बांटा गया है.

आवासीय कॉलोनी के अनुमोदन की प्रक्रिया हुई सरल,सुगम व पारदर्शी एकीकृत एकल खिड़की प्रणाली का शुभारंभ

वार्ड एक से लेकर 30 तक पार्षद निधि व अन्य मदों से छोटे बड़े विभिन्न निर्माण कार्यों की स्वीकृति दिया गया है.इसी प्रकार मरम्मत कार्य के लिए नगर को तीन ग्रुप में बांटा गया है.10 वार्डों का एक ग्रुप तैयार किए गए हैं.इन में छोटे-छोटे मरम्मत कार्य कराए जाएंगे.सभी कार्यों के लिए टेंडर प्रक्रिया में लाने की सभी ने सहमति जताई है.कॉउंसिल ने सड़क कटिंग करने के लिए हेमर मशीन क्रय करने की सहमति दी है.

इसी तरह 75 एचपी, 50 एचपी तथा 25 एचपी स्टार्टर कंट्रोल बोर्ड, इंटेकवेल में तीन मोटरपंप फिटिंग आदि कार्यों को मंजूरी दे दी गई है। वहीं वर्ष 2020-21 स्वास्थ्य विभाग के लिए सामग्री भण्डार शाखा के लिए स्टेशनरी, कम्प्यूटर मरम्मत, प्रिटिंग (छपाई), विघुत सामग्री न्यूनतम दर पर क्रय करने पर प्रस्ताव पारित किया गया है.

कॉउंसिल की बैठक में अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर सहित सभापतियों ने 54 लाख रुपए की अनुसंसा एवं स्वीकृति के लिए नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया एवं विधायक विनोद चंद्राकर का आभार व्यक्त किया है.बैठक में उपाध्यक्ष एवं सभापति कृष्णा चंद्राकर, राजेन्द्र चंद्राकर, संदीप घोष, मनीष शर्मा, बबलू हरपाल, माधवी सिक्का, राजस्व विभाग के देवकुमार निर्मलकर, विजय श्रीवास्तव, खेमराव बंजारी, अमन चंद्राकर, दीप्ती कुर्रे, सीताराम तेलक, देव पटेल, नरेश ध्रुव तथा करण यादव उपस्थित थे.

हमसे जुड़े;-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU