Home छत्तीसगढ़ ’गोेबर और मिट्टी के दीये से दीवाली‘ वीडियो सोशल मीडिया में जमकर...

’गोेबर और मिट्टी के दीये से दीवाली‘ वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल मात्र दो ही दिन में 3 लाख से अधिक लोगों ने देखा:

99
0

दीपावली के अवसर पर इस बार अपने घरों को गोबर और मिट्टी से बने दीपक से रौशन करने वाला वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। मात्र दो ही दिन में इस वीडियो को 3 लाख से भी अधिक लोगों ने बउव छत्तीसगढ़ के ऑफीशियल फेसबुक पेज में देखा और देखने वालों की यह संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है। इसे एक लाख 35 हजार लोगों ने लाईक किया और पांच हजार से अधिक लोगों ने शेयर किया है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों से इस दीपावली में छत्तीसगढ़ के कुम्हारों, हस्तशिल्पियों, बुनकरों और अन्य कारीगरों द्वारा बनाए गए दीयों, वस्त्र, सजावट की वस्तुएं उपहार एवं अन्य सामग्री का अधिक से अधिक क्रय करने की अपील की है ताकि लोगों के इस छोटे से प्रयास से राज्य में इन व्यवसायों से जुडे लाखों लोगों के जीवन में दीपावली की खुशियां बिखर सके.

राज्य सरकार के जनसम्पर्क विभाग द्वारा इस संबंध में बनाए गए वीडियो गोबर और मिट्टी से बने दीपक सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को न केवल प्रदेशवासी पसंद कर रहे है बल्कि पूरे देश से लोगों की बहुत अच्छी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। बिहार के लालगंज निवासी  संतोष कुमार ने कमेन्ट में लिखा है कि पारम्परिक रूप से त्यौहार मनाने का अलग ही आनंद होता है और गोबर, मिट्टी के दीये का उपयोग सराहनीय पहल है। हैदराबाद निवासी  अभिनंदन पंडित ने गोबर से बने बहुत ही आकर्षक और रंग-बिरंगे दीयों के निर्माण के लिए स्व-सहायता समूह की महिलाओं की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी है.

कवर्धा के  जोगीराम चन्द्राकर ने मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के द्वारा गोबर और मिट्टी के दीये का उपयोग को बढ़ावा देने की पहल की सराहना की है। महासमुन्द के मोहन लाल चन्द्राकर ने लिखा है गोबर और माटी के दिया जलाबो दीवाली तिहार ल मनाबो।  ऊषा वोहरा ने वीडियो की सराहना करते हुए कहा कि त्यौहारों को परम्परिक रूप से मनाने का अपना अलग ही महत्व और आनंद है। राज्य सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ के पाम्परिक तिहारों को बढ़ावा दिया जा रहा है, जो काफी सराहनीय पहल है। सरायपाली के श्री अजय चन्द्रा ने गोबर और मिट्टी के दीये के उपयोग को बहुत सुन्दर पहल बताते हुए मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल का अभिनंदन किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

भाषा बदले »