गुटखा-पाउच बेचने पर किराना दुकान किया गया सील, तीन बोरा तम्बाखू युक्त गुटखा जब्त

बलौदाबाजार- लॉक डाउन में मिली छूट का नाज़ायज फायदा उठाने वाले जिला मुख्यालय के एक व्यवसायी का किराना दुकान सील कर दिया गया । उसने अपने किराना दुकान से तम्बाखू युक्त गुटखा, पाउच आदि नशीले पदार्थों की बिक्री कर रहा था। बस स्टैंड स्थित अंजू किराना स्टोर्स के मालिक पूरनलाल पिता डोडामल माधवानी के विरुद्ध कार्रवाई हुई है। तीन बोरे में गुटखा -पाउच दुकान से जब्त किया गया है। एसडीएम एवं इंसिडेंट कमांडर लवीना पांडेय के नेतृत्व में छापामार शैली में अधिकारियों ने दबिश देकर यह कार्रवाई की है।

यह भी पढ़े-लॉकडाउन के दौरान 6 शिक्षकों की सेवा समाप्त करने पर,कारण बताओ नोटिस जारी-

कोरोना महामारी के चलते कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने एसडीएम लवीना पांडेय को इनसिडेंट कमांडर बनाकर तमाम नियम-कायदों का पालन सुनिश्चित कराने की सम्पूर्ण जवाबदारी सौंपी है। इस सिलसिले में एसडीएम लवीना पाण्डेय को आज तड़के दुकान के विरुद्ध शिकायत प्राप्त हुई। शिकायत कर्ता ने बताया की इस दुकान से किराना सामान से ज्यादा गुटखा-पाउच की बिक्री की जा रही है।

बरामद गुटखा

यह भी पढ़ेशहर के सभी मेडिकल स्टोर्स 19-20 अप्रैल के बंद का किया समर्थन

एसडीएम पांडेय ने नगरपालिका और राजस्व विभाग के सक्षम अधिकारियों को साथ लेकर जांच करने दुकान आ पहुँची। जांच में शिकायत सही पाया गया। नाना प्रकार के गुटखा और पाउच का प्रदर्शन और विक्रय करते हुए दुकानदार पकड़ा गया। दुकान के मालिक  पूरनलाल माधवानी हैं। उनके दुकान का नाम मंजू किराना दुकान है। लगभग 3 बोरों में तम्बाखू युक्त सामग्री बरामद की गई है, जिसमें गांजा युक्त गुटखा, सिगरेट और नशे वाली गोली प्रमुख रूप से शामिल हैं। दुकान मालिक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत कड़ी कार्रवाई की जा रही है। तहसीलदार गौतम सिंह, प्रभारी सीएमओ नेमीचंद वर्मा ने जांच कार्य मे प्रमुख भूमिका निभाई है।

यह भी पढ़े-राज्य में सर्दी-जुकाम के साथ गंभीर श्वसन बीमारी के मरीजों का भी होगा स्वास्थ्य परीक्षण

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU