महासमुन्द। ग्राम खट्टा के स्कूलों में शिक्षकों की कमी है। शिक्षकों के अभाव में अध्यापन कार्य प्रभावित हो रहा है। शिक्षकों की पदस्थापना की मांग को लेकर ग्रामीणों ने विधायक विनोद सेवनलाल चन्द्राकर से मुलाकात की। जिस पर विधायक ने निराकरण करने का आश्वासन दिया है।
शुक्रवार को ग्राम खट्टा के हेमचंद नायक, छबि आर्य, धर्मेंद्र आर्य, उमेन्द्र चौहान, लक्ष्मीलाल निषाद, राजकुमार निषाद, रोहित निषाद सहित अन्य ग्रामीणों ने विधायक निवास पहुंचकर विधायक चन्द्राकर से मुलाकात की। ग्रामीणों ने विधायक श्री चन्द्राकर को बताया कि प्राथमिक शाला में कक्षा पहली से पांचवी तक 130 बच्चे अध्ययनरत हैं।

जिसके अध्यापन के लिए तीन शिक्षक पदस्थ है। जबकि प्राथमिक स्कूल में स्वीकृत पद 5 है। 2 पदों पर अब तक पदस्थापना नहीं हो सकी है। इसी तरह मिडिल स्कूल में 70 बच्चों के लिए 2 शिक्षक पदस्थ है। यहाँ 3 पद खाली है। वहीं हाईस्कूल में 39 बच्चे पढ़ रहे हैं। यहाँ के लिए 17 पद स्वीकृत है, जिसमें से मात्र 6 शिक्षक कार्यरत है। ग्रामीणों ने बताया कि शिक्षक के अभाव में अध्यापन कार्य प्रभावित हो रहा है। शिक्षक पदस्थापना नहीं होने की स्थिति में बच्चों को दूसरे जगह अध्यापन कराने बाध्य होना पड़ेगा। जिस पर विधायक विनोद चन्द्राकर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here