Home छत्तीसगढ़ बलौदा बाज़ार उपार्जन केन्द्रों से धान के उठाव में लापरवाही पर उप पंजीयक को...

उपार्जन केन्द्रों से धान के उठाव में लापरवाही पर उप पंजीयक को शो काॅज नोटिस

कलेक्टर की अनुमति के बगैर आज मुख्यालय से बाहर भी चले गये

बलौदाबाजार-खरीदे गये धान के उपार्जन केन्द्रों से उठाव कार्य में सौंपे गये दायित्व का निर्वहन नहीं किये जाने पर उप पंजीयक सहकारी संस्थाएं डी.आर.ठाकुर को शो काॅज नोटिस जारी किया गया है। उप पंजीयक ठाकुर ने इस काम को गंभीरता से लेकर पूर्ण करानेे के बजाय कलेक्टर की अनुमति के बगैर आज मुख्यालय से बाहर भी चले गये हैं।

श्रमिक आत्महत्या मामले में जनपद पंचायत सीईओ को शो कॉज़ नोटिस

 कलेक्टर द्वारा आज जारी नोटिस में कहा गया है कि उप पंजीयक सहकारी संस्थाएं डी.आर. ठाकुर को शेष धान वाले उपार्जन केन्द्रों का दौरा कर सप्ताह अंत तक शत प्रतिशत उठाव सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये थे। कलेक्टर ने इस संबंध में आज फिर से प्रगति की समीक्षा की। जिसमें पाया गया कि अब तक उठाव कार्य में कोई प्रगति नजर नहीं आई है

कलेक्टर ने किया कार्यालयों का किया निरीक्षण अधिकारी मिले अनुपस्थित नोटिस जारी

गौरतलब है कि जिले की विभिन्न उपार्जन केन्द्रों पर फिलहाल 23 हजार क्विंटल से ज्यादा धान पड़ा हुआ है। इसमें उप पंजीयक द्वारा अपने पदीय दायित्व का समुचित निर्वहन नहीं किये जाने के फलस्वरूप ये हालत पैदा हो रही है। उप पंजीयक ठाकुर की आज खोजबीन किये जाने पर ज्ञात हुआ कि वे बिना कलेक्टर की अनुमति के मुख्यालय से बाहर चले गये हैं, जो कि एक सरकारी अधिकारी के लिए अत्यंत आपत्तिजनक है।उप पंजीयक ठाकुर से तीन दिवस के भीतर शो काॅज नोटिस का जवाब तलब किया गया है। समय-सीमा में जवाब नहीं मिलने पर इसे मौन सहमति मानते हुये अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए प्रस्ताव अनुशंसा सहित राज्य शासन को भेजा जायेगा।

To Read More News, See At The End of The Page-

जुड़िये हमसे :-***

WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

Translate »