Home छत्तीसगढ़ स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के लिए नपाध्यक्ष ने मिशन क्लीन सिटी की ली...

स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के लिए नपाध्यक्ष ने मिशन क्लीन सिटी की ली बैठक

मिशन क्लीन सिटी विभाग के अधिकारी, कर्मचारी की बैठक लेकर कार्य की समीक्षा की

51
0

महासमुंद। शहर को स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के पहले पायदान पर लाने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष निरंतर प्रयासरत है। इसी कड़ी में शुक्रवार को नपाध्यक्ष राशि महिलांग ने मिशन क्लीन सिटी विभाग के अधिकारी, कर्मचारी की बैठक लेकर कार्य की समीक्षा की। बता दें कि शहर की सफाई व्यवस्था का मौका निरीक्षण नपाध्यक्ष द्वारा निरंतर किया जा रहा है। नगर की सफाई व्यवस्था को और दुरुस्त करने के लिए प्रतिदिन आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये जा रहे हैं।

बैठक में विशेष रूप से मिशन क्लीन सिटी विभाग को निर्धारित मापदण्डों के अनुरूप सफाई को सुचारू बनाये रखने के लिए टास्क देते हुए कहा गया है कि स्वच्छ सर्वेक्षण – 2023 के विभिन्न बिन्दुओं को शत प्रतिशत सोर्स सेग्रीगेशन की कार्रवाई सुनिश्चित करने, अपने-अपने वार्डो में होम कम्पोस्टिंग की संख्या चिन्हित कर वर्तमान स्थिति में प्रोग्रेस की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने, कार्यरत सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति की जांच करने तथा कर्मचारी द्वारा सुरक्षा उपकरण पहनकर ही अपने कर्तव्य स्थल पर कार्य किया जा रहा है यह भी सुनिश्चित करने को कहा गया है।

राजनांदगांव जिले के एक गाँव मे पाइपलाईन बिछाते समय मटके में मिले मुगलकालीन सिक्के

स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के लिए नपाध्यक्ष ने मिशन क्लीन सिटी की ली बैठक

खलारी के छाया विश्वकर्मा को मिलेगा बाल वीरता पुरस्कार

सार्वजनिक स्थलों में गंदगी फैलाने वालों पर चालानी कार्यवाही निरंतर जारी रखने, अपशिष्ट को रोकने के लिए नालियों में जाली लगाये जाने, बडे नाली एवं नालों की रोजाना सफाई किये जाने, वैक्युम एम्पियर द्वारा ही सेप्टिक टेंक की सफाई कराकर मेटेरियल एफएसटीपी प्लांट में ही भेजने तथा रोजाना का रजिस्टर संधारित करने के लिए निर्देशित किया गया है।

बैठक में प्रमुख रूप से स्वच्छ भारत मिशन की समन्वयक नीतू प्रधान, प्रभारी नौशाद बक्श, वाहन प्रभारी जितेन्द्र मंहती, सेंटर प्रभारी रमा महानंद, मोहनदास मानिकपुरी, हेमलता शर्मा, प्रिया दुबे, हेमा वर्मा, सहित मिनी टिप्पर के समस्त सफाई मित्र उपस्थित थे।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द

भाषा बदले »