Home छत्तीसगढ़ सिरपुर पहुंच कर लिया तैयारियों का जायजा लिया कलेक्टर प्रभात मलिक ने

सिरपुर पहुंच कर लिया तैयारियों का जायजा लिया कलेक्टर प्रभात मलिक ने

पहली बार होगा महानदी आरती का आयोजन,इंडियन आइडल फेम और लेजर शो होगा मुख्य आकर्षण.

सिरपुर पहुंच कर लिया तैयारियों का जायजा लिया कलेक्टर प्रभात मलिक ने

महासमुंद:-ऐतिहासिक,धार्मिक एवं पुरातात्विक नगरी सिरपुर में आयोजित होने वाले तीन दिवसीय सिरपुर महोत्सव की तैयारियों का जायजा लिया। कलेक्टर प्रभात मलिक ने इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए हैं। जिला पंचायत सीईओ को नोडल अधिकारी एवम अनुविभागीय अधिकारी उमेश साहू सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।इसके अलावा अन्य संबंधित अधिकारियो को सफल आयोजन के लिए दायित्व सौपे गए हैं।

कलेक्टर प्रभात मलिक आज शाम सिरपुर स्थल पहुँच कर सिरपुर महोत्सव के आयोजन के लिए की जा रही तैयारियों का पुनः जायजा लिया। उन्होंने सिरपुर अंतर्गत विभिन्न स्थलों का मुआयना करते हुए सुव्यवस्थित आयोजन के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। कलेक्टर मलिक ने तीन दिवसीय सिरपुर महोत्सव में साफ-सफाई, पार्किंग, शौचालय, पेयजल आदि की चाक चौबंध व्यवस्था के लिए की जा रही तैयारी का जायजा लिया।

सिरपुर पहुंच कर लिया तैयारियों का जायजा लिया कलेक्टर प्रभात मलिक ने

उन्होंने मुख्य मंच तक पहुंचने के लिए पर्याप्त जगह छोड़ने तथा व्यवस्थित बाजार व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने महोत्सव के दौरान सिरपुर सहित स्थानीय व्यवसायियों को दुकान आबंटन के लिए प्राथमिकता दी जाएगी।
इस महोत्सव में स्थानीय एवं छत्तीसगढ़ी स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों की छटा बिखरेगी। इसके लिए प्रदेश के ख्याति प्राप्त लोक कला मंचों से सम्पर्क किया जा रहा है।

राज्य के ख्यातिनाम कलाकारों में सुप्रसिद्ध गायिका आरू साहू, प्रख्यात गायक सुनील सोनी सहित अन्य कलाकारों से संपर्क किया जा रहा है। वहीं इंडियन आइडल फेम अभिजीत सांवत द्वारा भी प्रतुति देने की संभावना है।इसके अलावा सांस्कृतिक और ऐतिहासिक नगरी सिरपुर के पुरातात्विक इतिहास को लेजर शो के माध्यम से दिखाने की तैयारी चल रही है।

महोत्सव के दौरान पहली बार महानदी आरती आयोजन किया जाएगा, इसके लिए भी तैयारी निर्देश दिए गए हैं। विभिन स्थलों में स्वागत गेट भी लगाया जाएगा। मंदिरों में आकर्षक लाइटिंग की जायेगी।कलेक्टर ने महोत्सव स्थल में स्थाई रूप से बाजार शेड और अन्य विकास कार्यों के लिए भी कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द

उल्लेखनीय है की प्रतिदिन शाम 4 से 6 बजे तक स्थानीय लोक कलाकारों को अवसर दिया जाएगा। कलेक्टर श्री मलिक ने विभिन्न स्थलों का जायजा लेते हुए कहा कि इस बार श्रद्धालुओं के स्नान के लिए कुंड भी बनाया जाएगा। उन्हेंने सड़कों में लगे स्ट्रीट लाईट में लाईटिंग करने के निर्देश दिए हैं। महोत्सव परिसर के अंतर्गत सड़कों का मरम्मत करने कहा गया। इस मौके पर एसडीएम महासमुंद श्री उमेश साहू, लोकनिर्माण के ईई श्री चंद्राकर, आर ई एस,सहित तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।