Home देश भाकपा के पूर्व नेता कन्हैया व् गुजरात विधायक जिग्नेश मेवानी कांग्रेस...

भाकपा के पूर्व नेता कन्हैया व् गुजरात विधायक जिग्नेश मेवानी कांग्रेस में हुए शामिल

'कन्हैया कुमार इस देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की लड़ाई के प्रतीक हैं

दिल्ली-भाकपा के पूर्व नेता कन्हैया कुमार व् गुजरात विधायक जिग्नेश मेवानी ने आज कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल के समक्ष कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने कहा कि ‘हम इन युवा नेताओं कुमार और मेवाणी के साथ काम करने को लेकर आशान्वित हैं, ताकि देश पर शासन कर रही फासीवादी ताकतों को हरा सकें.”कन्हैया कुमार इस देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की लड़ाई के प्रतीक हैं। उन्होंने एक छात्र नेता के रूप में कट्टरवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ी। इस तरह के गतिशील व्यक्तित्व के शामिल होने से कांग्रेस का पूरा कैडर उत्साह से भर जाएगा ।

काँग्रेस पार्टी ज्वाइन करने के बाद कन्हैया कुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक बड़े जहाज की तरह है, अगर इसे बचाया जाता है, तो मेरा मानना ​​है कि कई लोगों की आकांक्षाएं, महात्मा गांधी की एकता, भगत सिंह की हिम्मत और बीआर अंबेडकर के समानता के विचार की भी रक्षा की जाएगी। यह सिर्फ एक पार्टी नहीं है, यह एक विचार है। यह देश की सबसे पुरानी और सबसे लोकतांत्रिक पार्टी है, और मैं ‘लोकतांत्रिक’ पर जोर दे रहा हूं… सिर्फ मैं ही नहीं कई लोग सोचते हैं कि देश कांग्रेस के बिना नहीं रह सकता…: ।

किसान सम्मेलन में खल्लारी विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी जन वर्चुअल रूप से हुए शामिल

भाकपा के पूर्व नेता कन्हैया व्  गुजरात विधायक जिग्नेश मेवानी कांग्रेस में हुए शामिल
साभार ANI

 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाओ का एकदिवसीय हड़ताल 30 सितम्बर को 

गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी ने कहा कि मैं तकनीकी कारणों से औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल नहीं हो सका। मैं एक निर्दलीय विधायक हूं, अगर मैं किसी पार्टी में शामिल होता हूं, तो मैं विधायक के रूप में नहीं रह सकता… मैं वैचारिक रूप से कांग्रेस का हिस्सा हूं, आगामी गुजरात चुनाव कांग्रेस के चुनाव चिह्न से लड़ूंगा।

विधायक जिग्नेश मेवानी ने आगे कहा कि लोकतंत्र और भारत के विचार को बचाने के लिए, मुझे उस पार्टी के साथ रहना होगा जिसने स्वतंत्रता संग्राम का नेतृत्व किया और अंग्रेजों को देश से बाहर निकाला। इसलिए मैं आज यहां कांग्रेस के साथ हूं, मुझे लगता है कि एक विचारधारा इस देश के मूल्यों, संस्कृति, इतिहास और भविष्य को बर्बाद करने की कोशिश कर रही है… करोड़ों युवाओं को लगता है कि कांग्रेस को बचाए बिना इस देश को नहीं बचाया जा सकता।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/

Translate »