Home क्राइम ईमलीभाठा में घर पर हुए चोरी का किया खुलासा पुलिस ने, 03...

ईमलीभाठा में घर पर हुए चोरी का किया खुलासा पुलिस ने, 03 आरोपी गिरफ्तार

ईमलीभाठा में घर पर हुए चोरी का किया खुलासा पुलिस ने, 03 आरोपी गिरफ्तार

महासमुन्द:- पुलिस के द्वारा ईमलीभाठा में घर पर हुए चोरी का खुलासा पुलिस ने किया है । इस मामले मे 03 आरोपी को गिरफ्तार किया है । आरोपी रायपुर से रात में ट्रेन से आकर करते थे। उनके पास से चोरी के चांदी की अंगूठी एवं नगदी रकम बरामद किया गया ।आरोपी के खिलाफ थाना महासमुन्द में अपराध धारा 457,380 भादवि के तहत् कार्यवाही की गई।

घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है

दुर्गेश बंसोड ईमलीभाठा निवासी ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि 23 फरवरी को सुबह करीब 04.30 बजे मेरे बेटा निलेश के आंख में टार्च का प्रकाश आने से वह उठ गया और चिल्लाया तो मैं तथा मेरी पत्नी उठ गये और उस आदमी को पकड़ने का प्रयास किये और चोर चोर चिल्लाये तो वह गेट के उस पार कुदा, बाहर उसका साथी था, दोनो भाग गये। कुछ दूर तक पीछा किया पकड़ में नही आया। बाद अपने घर को देखे तो मेरे घर का तीनों आलमारी खुला हुआ था आलमारी का लाकर टूटा हुआ था कपड़े एवं कागजात बिखरे पड़े थे।

आलमारी को चेक किये तो आलमारी में रखे 01 नग सोने की नथ, 02 जोड़ी पुराना सोने का टाप्स, 02 नग चांदी की अंगुठी रत्न लगा हुआ, 04 नग चांदी के सिक्के कुल कीमत (सोने चांदी के सामान) करीबन 40000 रूपये, पुरानी इस्तेमाली 01 नग मोबाईल फोन कीमती 13000 रूपये एवं नगदी रकम 18300 रूपये, जुमला कीमती 71300 रूपये को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा घर का दिवाल कूदकर चोरी कर ले गया है।

टीम का किया गया गठन 

इस मामले पर पुलिस अधीक्षक द्वारा टीम का गठन किया गया। जिसमें सभी टीमों के द्वारा अलग-अलग कार्यो का नेतृत्व किया।

पुलिस टीम को मुखबिर से सूचना मिला कि कुछ लोग रेलवे स्टेशन में संदिग्ध रूप से घुम रहे है मुखबिर की सूचना पर  टीम के द्वारा 03 व्यक्ति  (01) शेख जाफर पिता शेख जब्बार (19) ईदगाह भाठा लाखे नगर चौक  (02) शेख आलम पिता शेख हसिअर (20) ईदगाह भाठा तुर्की तलाब के पास  तथा (03) मो. सेफी रज्जाक पिता मो. शराफत (19) लाखे नगर हिंद स्पोर्टस् मैदान के पास थाना थाना आजाद चौक रायपुर का निवासी होना बताया।

ईमलीभाठा में घर पर हुए चोरी का किया खुलासा पुलिस ने, 03 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस टीम के द्वारा पूछताछ करने पर टाल मटोल व गोलमोल जवाब देने लगा जिस पर जवाबो में भिन्नता एवं असमानता पाये जाने पर कडाई से पूछताछ करने पर बताया कि आज से 06 दिन पहले मै और मो. सेफी रज्जाक तथा शेख आलम ट्रेन से महासमुन्द आये और रेल्वे फाटक के पास एक घर में चोरी करने के नियत से रात्रि 04. 00 बजे घर अन्दर घुस कर चोरी करना स्वीकार किये और चोरी कर सामान को आपस में बटवारा करना बताया।

आरोपीयो के पास से 02 नग चांदी की अंगूठी मिला बाकी 04 चांदी का सिक्का व 01 सोने का नथ को जाते समय जेब से गुम हो जाना बताये एवं नगदी रकम 18300 रूपये में 1300 रूपये बाकी रकम को खाने पिने में खर्च कर देना बताये। 02 नग चांदी की अंगूठी एवं नगदी रकम 1300 रूपये जप्त कर किया गया । उक्त कार्यवाही महासमुन्द पुलिस की टीम के द्वारा की गई।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द