Home क्राइम धान बोरियो के अंदर से मिला 50 किलो गांजा,दो अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

धान बोरियो के अंदर से मिला 50 किलो गांजा,दो अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

जिला महासमुन्द पुलिस के द्वारा अवैघ मादक पदार्थ गांजा पर लगातार की जा रही है कार्यवाही।

धान बोरियो के अंदर से मिला 50 किलो गांजा,दो अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

महासमुंद :-थाना सिंघोडा अंतर्गत ट्रक मे धान बोरियो के अंदर से 50 किलो गांजा मिला इस मामले मे कामठी जिला नागपुर महाराष्ट् के दो अंतर्राज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया गया है । दोनो आरोपियों को एनडीपीएस एक्ट के प्रावधानो के तहत कार्यवाही करते हुए ज्युडिशियल रिमांड पर भेजा गया।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक थाना सिंघोडा एवं सायबर सेल के संयुक्त टीम को मुखबीर से सूचना मिली कि एक ट्रक से गाँजा की तस्करी की जा रही है । पुलिस के द्वारा मुखबीर के बताए ट्रक क्रमांक MH 40 CD 9608 को रोककर चेक किया गया ट्रक में क्या लोड है पूछने पर धान बोरियो के अंदर 50 किलो गांजा होना बताया गया ।

धान बोरियो के अंदर से मिला 50 किलो गांजा,दो अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

पुलिस की टीम द्वारा नाम पता पूछने पर अपना नाम जावेद खान पिता तवक्कल हुसैन खान उम्र 55 साल थाना पीली हवेली चौक व  मोहम्मद मुमताज पिता मोहम्मद इजाज़ उम्र 50 साल निवासी थाना वरिशपुरा मोहल्ला कामठी जिला नागपुर महाराष्ट्र का होना बताया गया।  गांजा परिवहन के संबंध में कोई वैध दस्तावेज हो तो प्रसूत करने हेतु नोटिस दिया गया जो कोई दस्तावेज नही होना स्वीकार करने पर उक्त गंजा व वाहन को जप्त किया गया। 50 किलोग्राम गांजा जिसका बाजार मूल्य 750000 रूपये आँकी गई है ।

जिले में अब तक 432.8 मिलीमीटर औसत वर्षा

महासमुंद :-जिले में चालू मानसून के दौरान 01 जून 2024 से अब तक 432.8 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है। भू-अभिलेख से मिली जानकारी के अनुसार जिले में सर्वाधिक औसत वर्षा महासमुंद तहसील में 500.3 मिलीमीटर, पिथौरा में 498.6 मिलीमीटर, बसना में 482.2 मिलीमीटर, बागबाहरा में 425.9 मिलीमीटर, सरायपाली में 368.8 मिलीमीटर और सबसे कम वर्षा 321.0 मिलीमीटर कोमाखान तहसील में दर्ज की गई।

29 जुलाई को 3.2 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई। जिले के तहसीलवार वर्षा में बागबाहरा तहसील में 8.8 मिलीमीटर, महासमुंद में 4.0 मिलीमीटर, पिथौरा में 3.0 मिलीमीटर, सरायपाली में 1.6 मिलीमीटर एवं बसना और कोमाखन में 1.1 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़