किसानों के साथ षड्यंत्र ! बारदाना उपलब्ध नही करा रहा प्रशासन- महामंत्री बाला चंद्राकर

किसान अपनी फसल की निगरानी करने कड़कड़ाती ठंड में खुले आसमां के नीचे सोने को मजबूर है

किसानों के साथ षड्यंत्र ! बारदाना उपलब्ध नही करा रहा प्रशासन- महामंत्री बाला चंद्राकर

अजित पुंज-बागबाहरा– भाजपा मंडल बागबाहरा के महामंत्री बाला चंद्राकर ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि बागबाहरा ब्लॉक के धान खरीदी केन्द्रों मे लगातार बारदाना की कमी के चलते धान खरीदी का कार्य प्रभावित हो रहा है , जिसके चलते एक महीने पूरे होने को है लेकिन धान खरीदी का लक्ष्य 50% भी पूरा नहीं कर पाये है ।

धान बेचने में समस्यायों का सामना

आज स्थिति ये है कि बागबाहरा ब्लॉक मुख्यालय मे विपणन संघ के भण्डार गृह मे पर्याप्त मात्रा मे बारदाना उपलब्ध होने के बावजूद प्रशासन धान खरीदी केन्द्रों को पर्याप्त मात्रा मे बारदाना उपलब्ध नहीं करा रहा है ,जिसके चलते किसान अपनी फसल की निगरानी करने कड़कड़ाती ठंड में खुले आसमां के नीचे सोने को मजबूर है ,उसे अपना धान बेचने में समस्यायों का सामना करना पड रहा है । बागबाहरा ब्लॉक के कई सोसायटियों मे तो किसानों को तालाबंदी करके विरोध प्रदर्शन करना पडा तब जाकर प्रशासन ने बारदाना उपलब्ध कराया है।

पीडीएस बारदानों का अवैध परिवहन 500 नग बारदाना किया गया जप्त

किसानों के साथ षड्यंत्र ! बारदाना उपलब्ध नही करा रहा प्रशासन- महामंत्री बाला चंद्राकर
fail foto

दो राईस मिलों पर छापा,3842 क्विंटल धान, 2904 क्विंटल चावल और 35 हजार नग बारदाना जब्त

बाला चंद्राकर ने आगे बताया कि कांग्रेस सरकार के इशारे पर प्रशासन द्वारा जानबूझकर बारदाना उपलब्ध नहीं कराना प्रदेश के कांग्रेस सरकार की मंशा को स्पष्ट करता है कि वह किसानों का हित नहीं चाह रही है तथा न ही इस समस्या को दूर करने का प्रयास कर रही है ।पूर्व मे भाजपा नेताओं द्वारा इस विषय को लेकर बागबाहरा अनुविभागीय अधिकारी से मिलकर शिकायत दर्ज करवाई थी लेकिन इतने दिन बितने के बावजूद भी धान खरीदी केन्द्रों मे बारदाने का अभाव बना रहना साफ तौर पर इशारा करता है , कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार के दबाव मे प्रशासन द्वारा जानबूझकर कम धान खरीदने की मंशा से यह सब किया जा रहा है ।

बारदाना उपलब्ध है

बाला चंद्राकर ने बताया कि बागबाहरा विपणन केंद्र के मुख्यालय जाकर उन्होंने खुद इस विषय पर जानकारी ली तो पता चला कि अभी भंडार गृह मे 9 लाख के करीब बारदाना उपलब्ध है लेकिन इसके बावजूद धान खरीदी केन्द्रों को उनके मांग से कम बारदाना देना इस बात कि ओर संकेत करता है कि किसानों को परेशान करने के लिए कांग्रेस सरकार यह सब करवा रही है ।

आंदोलन किया जायेगा

बाला चंद्राकर ने कहा कि जब से कांग्रेस सरकार बनी है तब से किसानों को परेशान ही किया जा रहा है । पिछले साल की धान की बकाया राशि का चौथी किस्त भी किसानों को अभी तक नहीं देना , गिदावरी के नाम पर अनेक किसानों का रकबा कम करना , फिर जानबूझकर बारदाना की कमी की समस्या पैदा करना, किसानों के साथ अन्याय करने से कम नहीं है। विपुल मात्रा मे बारदाना उपलब्ध होने के बावजूद बागबाहरा ब्लॉक के कुछ धान खरीदी केन्द्रों मे तो किसानों को स्वयं अधिक दाम पर बारदाना खरीद कर अपना धान बेचना पड रहा है । बाला चंद्राकर ने चेताया है कि शीघ्र इस समस्या को दूर नहीं किया गया तो किसानों के साथ मिलकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जायेगा ।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com

WatsApp- FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

Twitter –DNS11502659

Facebook –dailynewsservices