Home खास खबर कछारडीह जलाशय नहर लाइनिंग के लिए 3 करोड़ 44 लाख स्वीकृत, विधायक...

कछारडीह जलाशय नहर लाइनिंग के लिए 3 करोड़ 44 लाख स्वीकृत, विधायक को जताया आभार

प्रतीकात्मक फोटो
विधायक के प्रयास से नहर लाइनिंग के लिए तीन करोड़ 44 लाख स्वीकृत,स्वीकृत राशि से कछारडीह जलाशय के नहर लाइनिंग के लिए होगा कार्य
विधायक विनोद चन्द्राकर

महासमुंद। विधायक विनोद चंद्राकर के प्रयास से नहर लाइनिंग कार्य के लिए तीन करोड़ 44 लाख 52 हजार रूपए की स्वीकृति मिली है। उक्त स्वीकृत राशि से कछारडीह जलाशय के नहर लाइनिंग का काम होगा। क्षेत्र के किसानों ने राशि स्वीकृत कराने पर विधायक चंद्राकर का आभार जताया है।

विधायक विनोद चंद्राकर ने बताया कि क्षेत्र में सिंचाई सुविधा को लेकर लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसी तारतम्य में कछारडीह जलाशय के नहर लाइनिंग कार्य को लेकर शासन का ध्यानाकर्षित कराया गया। बाद इसके कछारडीह जलाशय के नहर लाइनिंग कार्य के लिए तीन करोड़ 44 लाख 52 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है। प्रस्तावति कार्यों के उपरांत योजना की रूपांकित सिंचाई 815 हेक्टेयर में 180 हेक्टेयर की हो रही कमी की पूर्ति तथा 70 हेक्टेयर अतिरिक्त क्षेत्र में सिंचाई सहित कुल 885 हेक्टेयर में सिंचाई प्रस्तावित है।
जिसमें कछारडीह 182 हेक्टेयर, अमोरा में 162 हेक्टेयर, गजराडीह 42 हेक्टेयर, रायतुम 342 हेक्टेयर व धनगांव 87 हेक्टेयर में सिंचाई प्रस्तावित है। स्वीकृति दिलाने पर क्षेत्र के रमन सिंह, छबीलाल दीवान, श्यामलाल साहू, राधाबाई साहू, संतोष साहू, प्रेमलाल टंडन, दीप सिंग ध्रुव, कन्हैया खड़िया, सहित अन्य ग्रामीणों ने विधायक विनोदचंद्राकर का आभार जताया है।