Home छत्तीसगढ़ कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया मतदान,सेल्फी जोन में लिया सेल्फी व...

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया मतदान,सेल्फी जोन में लिया सेल्फी व मतदाता मित्र का बढ़ाया हौसला

महासमुंद:- कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रभात मलिक एवं पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने आज सुबह 9 बजे मचेवा के मतदान केन्द्र क्रमांक 225 में मतदान किया। उन्होंने मतदाताओं के साथ लाईन लगाकर अपनी बारी का इंतजार करते हुए मतदान किया।

इस अवसर पर उन्होंने सभी से मतदान करने की अपील की। कलेक्टर एवं एस पी ने सेल्फी जोन में तस्वीर भी लिया इस दौरान उन्होंने स्काउट गाइड के मतदाता मित्रों से मिलकर उनके कार्यों की सराहना की कलेक्टर ने सहायता केंद्र में भी जाकर बीएलओ से जानकारी ली।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एस. आलोक ने सपत्नीक मतदान किया। उन्होंने भी सेल्फी जोन में आकर अपनी तस्वीरों को कमरे में कैद किया। इस दौरान उन्होंने यहां की गई व्यवस्था का अवलोकन भी किया।

दिव्यांगजन मतदान की प्रक्रिया में बने सहभागी 

महासमुंद :- दिव्यांगजन किसी से कमतर नहीं है। अब वे मतदान की प्रक्रिया में भी सहभागी बने है। पहली बार दिव्यांग कर्मियों द्वारा मतदान केन्द्रों का संचालन किया जा रहा है। जिले के सरायपाली अंतर्गत कुटेला, बसना अंतर्गत धनापाली, खल्लारी अंतर्गत बागबाहरा कला एवं महासमुंद विधानसभा अंतर्गत ग्राम कुकराडीह में दिव्यांग कर्मियों द्वारा मतदान कराया जा रहा है। खल्लारी विधानसभा अंतर्गत बागबाहरा कला में मतदान कर्मी कीर्तन पटेल ने बताया कि यह अनुभव हमारे लिए सुखद रहा। हमें विश्वास था कि हम भी मतदान प्रक्रिया को सफल बनायेंगे।

आदर्श मतदान केन्द्रों में उत्साह के साथ डाल रहे है वोट

महासमुंद :- लोकतंत्र के महापर्व में मतदान के साथ अपनी पसंद का जनप्रतिनिधि चुनने मतदाता आज 17 नवंबर को मतदान करने पहुंच रहे है। सुबह 8ः00 बजे से मतदान प्रारंभ हो गया है। यहां आदर्श और संगवारी मतदान केंद्र मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए विशेष रूप से सजाया गया है। यहां मतदान देने पहुंचे अनुष्का, रितुशा ने बताया कि आदर्श मतदान केन्द्र में पहुंचकर ऐसा लगा कि हम किसी खास जगह पर पहुंचे है। उन्होंने प्रशासन की इन तैयारियों की सराहना करते हुए उत्साह पूर्वक मतदान किया।

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया मतदान,सेल्फी जोन में लिया सेल्फी

इसके साथ ही विशेष सहायता केंद्र और स्वास्थ्यगत त्वरित उपचार के लिए भी स्टॉल लगाया गया है। महासमुंद जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों के मतदान केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली गई है। विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रभात मलिक के मार्गदर्शन में निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशानुसार अन्य विशेष तैयारियां भी की गई है। सभी विधानसभा क्षेत्रों में संगवारी मतदान केंद्र बनाए गए है।

खास बात यह है कि महिला मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने संगवारी मतदान केंद्र बनाकर विशेष रूप से सजाया गया है। इन बूथों में पीठासीन अधिकारी से लेकर मतदान दल के सभी अधिकारी महिलाएं है। यहां मतदान के पश्चात् परिसर में सेल्फी जोन भी तैयार किया गया है, जहां मतदाता सेल्फी ले सकते हैं। जिले में अलग-अलग विधानसभा अंतर्गत कुल 40 संगवारी मतदान केंद्र बनाए गए हैं। सभी विधानसभा क्षेत्र में 10-10 संगवारी मतदान केंद्र बनाया गया है।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द