Home छत्तीसगढ़ होटल प्रबंधन में मिलेगा युवाओं को प्रशिक्षण, प्रशिक्षण के लिए अब आवेदन...

होटल प्रबंधन में मिलेगा युवाओं को प्रशिक्षण, प्रशिक्षण के लिए अब आवेदन 10 दिसम्बर तक –

रायपुर :हुनर से रोजगार कार्यक्रम में युवाओं को होटल प्रबंधन से संबंधित प्रशिक्षण के लिए अब 10 दिसम्बर 2019 तक आवेदन किये जा सकते है। पहले इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 नवम्बर निर्धारित की गई थी।

छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड द्वारा दिए जा रहे इस प्रशिक्षण में युवाओं को फ्रंट ऑफिस एसोसिएट, हाऊस कींपिंग, रूम अटेंड के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष निर्धारित की गई है। फ्रंट ऑफिस एसोसिएट के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं तथा रूम अटेंड के लिए 5वीं निर्धारित की गई है। आवेदन पत्र का प्रारूप नियम तथा शर्तों की जानकारी के लिए विभागीय वेबसाईट www.tourism.cg.gov.in  के साथ ही छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड रायपुर के कार्यालय और होटल प्रबंधन संस्थान नवा रायपुर से संपर्क कर प्राप्त किया जा सकता है.

चयनित उम्मीदवारों को होटल प्रबंधन संस्थान, उपरवार, नवा रायपुर में प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण पूर्ण करने पर उन्हें पाठ्यक्रम अनुसार नियमानुसार वजीफा दिया जाएगा। प्रशिक्षण के दौरान उम्मीदवारों को आवास एवं भोजन की निःशुल्क व्यवस्था रहेगी। प्रशिक्षण के बाद इन्हें संबंधित संस्थानों रोजगार के अवसर मिल सकेगा.

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार, पर्यटन मंत्रालय, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम हॉस्पिटैलिटी एवं होटल प्रबंधन से जुड़े कार्यों में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए हुनर से रोजगार का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। प्रशिक्षण के संबंध में विस्तृत जानकारी दूरभाष नम्बर 0771-2972411 एवं ई-मेल [email protected]  से भी प्राप्त की जा सकती है.

यहाँ पढ़े :बड़ा हादसा-सिरपुर के महानदी में दो स्कुलीय बच्चो की डूबने से हुई मौत

यहाँ पढ़े :महिला से बलात्कार व हत्या के आरोप में 4 लोग हिरासत में, वही दूसरी महिला की नही हुई पहचान

यहाँ पढ़े :पिकअप वाहन के पुल से गिर जाने से 7 लोगों की मौत,20 से अधिक घायल

यहाँ पढ़े :निगरानी दलो की कार्यवाही तेज  जिले में अबतक 30 हजार 720 बोरा धान जब्त 12 प्रकरणों पर हुए कार्यवाही 

यहाँ पढ़े :12 सोनोग्रॉफी सेंटरों को नोटिस, 2 सोनोग्रॉफी सेंटरोें का पंजीयन निरस्त कर मशीन सील बंद