Home छत्तीसगढ़ सड़क व् पुल निर्माण के लिए बजट में 12 करोड़ 90 लाख...

सड़क व् पुल निर्माण के लिए बजट में 12 करोड़ 90 लाख का रखा प्रावधान जिला के लिए

सड़क व् पुल बन जाने से आम जनता को आने-जाने में काफी सुविधा होगी With the construction of roads and bridges, there will be a lot of convenience for the general public.

सड़क व् पुल निर्माण के लिए बजट में 12 करोड़ 90 लाख का रखा प्रावधान जिला के लिए

महासमुंद-जिला में शहरी और ग्रामीण जनता को सुगम आवागमन के लिए मुख्यमंत्री ने बजट सत्र में 40 किलामीटर सड़क व् पुल-पुलिया के लिए 8 करोड़ 80 लाख और पांच पुल निर्माण के लिए 4 करोड़ 10 लाख रुपए का प्रावधान रखा है। इस प्रकार महासमुंद में सड़क और पुल निर्माण के लिए आज की बजट में 12 करोड़ 90 लाख रुपए की घोषणा की।

मुख्यमंत्री द्वारा आज विधानसभा में प्रस्तुत किए गए बजट में महासमुंद जिले की ग्रामीण क्षेत्रों में और राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने वाली लगभग 40 किलोमीटर लम्बी सड़क और पुल-पुलिया निर्माण के लिए वर्ष 2022-23 के बजट में 8 करोड़ 80 लाख का प्रावधान किया है। जिसमें जिला महासमुंद के बावनकेरा से खम्हारमुड़ा (बेलपारा) तक 1.5 किलोमीटर सड़क के लिए 30 लाख रुपए, राष्ट्रीय राजमार्ग 353 से लभराकला तक चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण 12 के लिए 1 करोड़ 60 लाख रुपए का प्रावधान किया गया है।

इसी प्रकार तीन सड़क खोपली से सोनापुटी मार्ग 2 किलोमीटर, कमरौद-चरौदा 3 किलोमीटर मार्ग पुल-पुलिया सहित और कोमाखान-छूरा मार्ग ग्राम चकचकी से महादेवा मार्ग लम्बाई 3.5 किलोमीटर के लिए 70-70 लाख के हिसाब से 2 करोड़ 10 लाख रखे गए है। बोंदा से नवापाली 4.5 किलोमीटर मार्ग और पुल-पुलिया के लिए एक करोड़ रुपए की घोषणा की गई।

74.81 लाख की लागत से सड़क का होगा निर्माण

सड़क व् पुल निर्माण के लिए बजट में 12 करोड़ 90 लाख का रखा प्रावधान जिला के लिए
file foto

केन्द्र सरकार देश में मेडिकल कॉलेजों की स्थापना के नियमों को सरल करे-CM गहलोत

इसी तरह से पालीडीह से कनपला मार्ग 3.5 किलोमीटर पुल-पुलिया सहित 80 लाख रुपए, बम्हनीडीह से तेलीटुकड़ा मार्ग 3 कलोमीटर और कैना से टंेगनापाली 2 किलोमीटर मार्ग के लिए 70-70 लाख प्रावधानित किए गए है। इसी प्रकार भगत सरायपाली से रायगढ़ सीमा मार्ग 5 किलोमीटर पुल पुलिया सहित एक करोड़ 60 लाख बजट में घोषणा की गई।

ग्राम आमाकोनी-चोरभट्ठी मार्ग में पुल-पुलिया निर्माण के लिए 50 लाख, डुमरपाली-रामपुर मार्ग पर पुल निर्माण के लिए 40 लाख रुपए, लमकेनी-भदरपाली मार्ग पर सुरंगी नाला पर पुल निर्माण हेतु 1.5 करोड़, खरोरा-गिधली मार्ग के नाला पर पुल निर्माण हेतु 1 करोड़ और गदहा भाटा-गनेकेर से चिर्राचुंवा पुल निर्माण के लिए 70 लाख रुपए का प्रावधान किया गया है। सड़क व् पुल बन जाने से आम जनता को आने-जाने में काफी सुविधा होगी। स्थानीय ग्रामीणों ने इसके लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द