Home छत्तीसगढ़ मनमाना बिजली बिल से उपभोक्ता परेशान, विभाग में सुनवाई नहीं:- पप्पू पटेल

मनमाना बिजली बिल से उपभोक्ता परेशान, विभाग में सुनवाई नहीं:- पप्पू पटेल

जीवन ज्योति योजना के तहत 5 एचपी मोटर पंप का बिल माफ किया था । लेकिन अब उपभोक्ताओं को हजारों रुपयों का बिल थमाया जा रहा है

electricity bill

तुमगांव :- महासमुंद विधानसभा क्षेत्र के बिजली उपभोक्ता इन दिनों मनमाना बिजली से परेशान है। 60 फीसदी उपभोक्ताओं का खपत क्षमता से कई गुना अधिक बिल आया है। जिसे चुकाने में दिक्कत हो रही है। उपभोक्ताओं व् नगरपंचायत उपाध्यक्ष पप्पू पटेल ने बताया कि अधिक बिल आने की शिकायत विभागीय अधिकारियों से करने के बावजूद सुनवाई नहीं हो रही है।

गौरतलब हो कि पूर्व सरकार के द्वारा किसान जीवन ज्योति योजना के तहत5 एचपी मोटर पंप का बिल माफ किया था । लेकिन अब उपभोक्ताओं को हजारों रुपयों का बिल थमाया जा रहा है। यह एक प्रकार से वर्तमान सरकार की वादा खिलाफी है ,जिसने जन घोसणा पत्र में बिजली बिल हाफ करने की बात कही थी ,लेकिन आज बिजली ही आधा उपभोक्ता को मिल पा रहा है । उन उपभोक्ताओं को भी अधिक बिल भेजा जा रहा है ।मगर विभाग एवरेज बिल का हवाला देकर पुरा बिल जमा कराने के लिए दबाव बना रहा है।

महासमुंद में 82 व् बलौदाबाजार में कोरोना के 57 नये मामले मिले

जानकारी अनुसार ग्रामीण बिजली उपभोक्ताओं को इस माह कंपनी ने अनाप-शनाप बिजली बिल भेज दिया है। बताया जा रहा है कि जिन उपभोक्ताओं के द्वारा गत माह में हजारो रुपए तक का बिल चुकाया गया है, उन्हें इस माह भी हजार रुपए तक का बिल दिया गया है। जिसे देख उपभोक्ताओं के होश उड़े हुए हैं। बिजली बिल में गड़बड़ी की शिकायत लेकर परेशान लोग रोज विभाग के दफ्तर पहुंच रहे हैं। लेकिन विभाग शिकायतों की अनदेखी कर रहा है।

कृषि बिल के विरोध में गाँव के आखिरी छोर तक होंगे आंदोलन -जिलाध्यक्ष डॉ रश्मि

इधर, उपभोक्ताओं की शिकायतों पर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मीटर रीडिंग पूर्व में ऑनलाईन होती था। इसी आधार बिजली बिल प्रदान किया जाता था ।जिस उपभोक्ता द्वारा जितनी बिजली खपत की जाती है, उतना ही बिल दिया जाता है। उधर, मनमाने व अनाप शनाप बिजली बिल से गुस्साए उपभोक्ताओं ने बताया कि पिछले 3 महीने से बिजली की आंख मिचौली चल रही है। रोज बिजली गुल हो जाती है। मरम्मत के नाम पर कभी फाल्ट बताया जाता है पर सुधार नहीं हो रहा है। वहीं बिजली बिल ज्यादा भेजा जा रहा है।

लॉकडाउन के दौरान 371 लोंगो से वसूला गया 47000 से ज्यादा राशि का जुर्माना

हमसे जुड़े :