Home छत्तीसगढ़ इस जिले में कोरोना के 75 नये मरीज़ों की हुई पुष्टि,76 को...

इस जिले में कोरोना के 75 नये मरीज़ों की हुई पुष्टि,76 को मिली छुट्टी

बलौदाबाजार जिला में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी शुरू
kovid-19 hospital

बलौदाबाजार- 30 सितम्बर को जिले में कोरोना के आज 75 नये पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं। इसे मिलाकर जिले में कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 3 हज़ार 339 तक पहुंच गई है। वहीं 76 मरीज़ों को ठीक होने के बाद आज छुट्टी दे दी गई।

जिले में कोरोना से रोगमुक्त हो चुके मरीज़ों की संख्या अब 1 हज़ार 624 हो गई है। सक्रिय मरीज़ों की संख्या अब 1 हज़ार 674 रह गई है, जिनका कोविड अस्पताल, केयर सेण्टरों और होम आइसोलेशन में इलाज़ चल रहा है। अब तक 41 लोग की मौत कोरोना एवं जटिल बीमारियों से हुई है।

kovid-19 कुल पॉजिटिव मामले का केवल 15.11 प्रतिशत ही सक्रिय मामला
नर्सिंग होम व् निजी हॉस्पिटल कोविड 19 इलाज की दरें रिसेप्शन काउंटर पर रखे

सीएमएचओ ने बताया कि 558 लोग की आज कोरोना जांच की गई। इसमें 520 एंटीजन, 32 आरटीपीसीआर और 6 ट्रूनॉट के सैंपल सैंपल शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इनमें से 75 सैंपल पॉजिटिव पाये गये हैं। इसमें सबसे ज्यादा 33 पॉजिटिव मामले कसडोल विकासखण्ड से हैं। बलौदाबाजार विकासखण्ड से 7 मरीज़, भाटापारा से 5 मरीज़, बिलाईगढ़ से 12, पलारी से 13, सिमगा से 2 और जिला अस्पताल बलौदाबाजार से 3 मरीज़ों की रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। मरीज़ों के अस्पताल में भरती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

आपदा पीड़ित दो परिवारों को 8 लाख रूपये की सहायता

प्राकृतिक आपदा से पीड़ित जिले की दो परिवारों के लिये 8 लाख रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। कलेक्टर  सुनिल कुमार जैन ने राजस्व पुस्तक परिपत्र की धारा 6-4 के अंतर्गत ये स्वीकृतियां प्रदान की है। पानी में डूबने,बिजली गिरने,सांप अथवा बिच्छू काटने के कारण हुई मौत के कारण उनके निकट परिजनों के लिये यह आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है।

UP में बेटी सुरक्षित नहीं है सरकार की विफलता गुनहगार को मिले फांसी -डॉ रश्मि
धान खरीदी की तैयारी की समीक्षा राशन कार्ड निरस्त करने पर फूड इंस्पेक्टर को नोटिस

कलेक्टर ने संबंधित तहसीलदारों को आरटीजीएस के माध्यम से हितग्राहियों के बैंक खाते में भुगतान सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। जिला कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार लाभान्वित हितग्राही में सिमगा तहसील के अंतर्गत अदालत ग्राम चुटचुटिया निवासी संगीता मारकण्डे के पति भीखमचंद मारकण्डे का तालाब के पानी मे डूबने के कारण उसी तरह बिलाईगढ़ तहसील के अंतर्गत अदालत ग्राम नगरदा निवासी दिलहरण साहू के पत्नि सुमित्रा बाई साहू का आग से जल जाने से मृत्यु हो गयी इसलिए यह आर्थिक सहायता स्वीकृत की गयी हैं।

हमसे जुड़े :