सांसदों के वेतन में एक साल के लिए 30 प्रतिशत कटौती व् सांसद निधि कोष 2 वर्ष के लिए स्थगित

सुचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर
फ़ाइल् फोटो

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने संसद सदस्‍य वेतन, भत्‍ते और पेंशन अधिनियम 1954 में संशोधन के लिए अध्‍यादेश को आज मंजूरी दे दी। इसके तहत सांसदों का वेतन एक वर्ष के लिए 30 प्रतिशत कम हो जाएगा।यह अध्‍यादेश पहली अप्रैल से प्रभावी हो गया। मंत्रिमंडल के फैसलों के बारे में सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने संवाददाताओं को बताया कि केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों का वेतन एक वर्ष के लिए 30 प्रतिशत घट जाएगा।सूचना और प्रसारण मंत्री जावड़ेकर ने बताया कि मंत्रिमंडल ने 2020-21 से 2021-22 तक दो वर्ष के लिए सांसद क्षेत्रीय विकास निधि को निलंबित करने का फैसला किया है। उन्‍होंने कहा कि यह 79 अरब रुपये की राशि कोविड-19 से निपटने के लिए भारत की समेकित निधि में जमा कराई जाएगी।

https;-विश्व स्वास्थ्य दिवस विशेषःनौकरी के साथ पारिवारिक दायित्वों का समन्वय बना कर चल रही माताएं

भारतीय सेना ने पाक समर्थित पांच आतंकवादियों को मार गिराया

भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पर एक साहसी अभियान चलाया और भारी बर्फ के बीच बेहद करीबी लड़ाई में पाक समर्थित घुसपैठियों पर हमला कर घुसपैठ कर रहे पांच आंतकियों के पूरे दल को निष्प्रभावी कर दिया।घुसपैठियों की सूचना पाने के बाद नियंत्रण रेखा के निकट सर्वाधिक पेशेवरों में से एक पैरा एसएफ की यूनिट के एक जूनियर कमीशंड अधिकारी की कमान के तहत चार सैनिकों को विमान से उतारा गया। बेहद करीबी और सघन लड़ाई के बाद सभी पांचों आतंकियों का सफाया कर दिया गया।

तथापि, इस युद्ध में सेना के पांच जवान शहीद हो गए जिनमें से तीन घटनास्थल पर एवं दो की मृत्यु एयरलिफ्ट करने के दौरान नजदीक के सैन्य अस्पताल में हो गई।भारतीय सेना की स्पेशल फोर्स स्क्वायड का नेतृत्व सूबेदार संजीव कुमार कर रहे थे एवं उसमें हवलदार देवेंद्र सिंह, पैराट्रूपर बाल कृष्ण, पैराट्रूपर अमित कुमार एवं पैराट्रूपर छत्रपाल सिंह शामिल थे।

https;-लॉक डाउन को लेकर गृह मंत्री हुए सख्त,पुलिस अधीक्षकों को कड़ाई बरतने दिए निर्देश-

हमसे जुड़े-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook:https:dailynewsservices/

WatsApp:https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU