जबलपुर, नागपुर, रायपुर में हो रही है बारिश, मध्य भारत के भागों में 22 मार्च तक वर्षा के आसार

साभार skymetweather.com

पिछले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के दक्षिणी जिलों में खंडवा, खरगौन से लेकर मलञ्ज्खंड तक अच्छी बारिश दर्ज की गई है। सिवनी, बेतुल, होशंगाबाद और जबलपुर में अच्छी बारिश हुई है। छत्तीसगढ़ और विदर्भ में भी कई स्थानों पर पिछले दो दिनों से बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं।

https;-रक्षा खरीद परिषद ने उन्नत संस्करण के 83 तेजस विमानों की खरीद को दी मंजूरी

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र में भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई है। जबकि मध्य महाराष्ट्र, कोंकण गोवा और उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश में मौसम शुष्क और साफ बना रहा।मौसम विशेषज्ञों के अनुसार एक विपरीत चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी पर बना हुआ है। जिसके चलते मध्य भारत में हवाओं के साथ लगातार नमी पहुँच रही है। साथ ही पूर्वी मध्य प्रदेश पर भी एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र विकसित हो गया है। जिसके चलते मध्य प्रदेश के कई जिलों में तेज़ बारिश के आसार बने हुए हैं।

https;-मानव संसाधन विकास मंत्रालय के विभिन्न शिक्षा संस्थानों का सभी परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित

पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ के कुछ हिस्सों में अगले दो दिनों तक यानि 21 मार्च तक रुक-रुक कर बारिश का मौसम बना रहेगा। इस दौरान मध्य प्रदेश के अधिकांश पश्चिमी ज़िले नीमच, उज्जैन, रतलाम और इंदौर सहित अधिकांश भागों में मौसम शुष्क ही बना रहेगा।मध्य प्रदेश के पूर्वी और उत्तर-पूर्वी ज़िले विशेष रूप से प्रभावित हो सकते हैं। इन भागों में अधिकांश स्थानों पर बारिश होगी और कुछ स्थानों पर तेज़ हवाएँ चलने तथा ओले गिरने की संभावना भी है। छत्तीसगढ़ और विदर्भ में गतिविधियां कम रहेंगी। बारिश के चलते दिन के तापमान में कमी आई है। हालांकि कल से बारिश की गतिविधियां कम होंगी जिससे तापमान में भारी कमी होगी।

https;-मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का प्रदेश की जनता के नाम संदेश-जनता से सहयोग की अपेक्षा

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU