19 मार्च को छत्तीसगढ़, दक्षिण-पूर्वी और पूर्वी मध्य प्रदेश में गरज के साथ वर्षा होने की संभावना

साभार skymetweather.com

देश भर में बने मौसमी सिस्टम से पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी अफगानिस्तान से आगे बढ़ते हुए उत्तरी पाकिस्तान पर पहुँच गया है।एक विपरीत चक्रवाती क्षेत्र बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिमी भागों पर है। इसके अलावा अरब सागर के मध्य पूर्वी भागों पर भी एक विपरीत चक्रवाती सिस्टम बन गया है। हालांकि यह सिस्टम कमजोर है।

https;-आरक्षक भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा 1 से 25 अप्रैल तक-

पिछले 24 घंटों में ऐसा रहा मौसम

पिछले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र में विदर्भ क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा हुई। जबकि दक्षिण- पूर्वी और दक्षिणी मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। छत्तीसगढ़ और मराठवाड़ा में भी छिटपुट बारिश हुई है। इसी दौरान जम्मू कश्मीर में एक-दो स्थानों पर गरज के साथ हल्की बौछारें पड़ीं। असम और अरुणाचल प्रदेश के भी कुछ हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई। देश के बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क रहा। साथ ही पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के अलावा गुजरात और पश्चिमी मध्य प्रदेश में अधिकतम तापमान में वृद्धि हुई।

https;-ओलंपिक तैयारी को छोड़कर सारे राष्ट्रीय शिविर स्थगित: खेल मंत्री किरेन रीजीजू

आगामी 24 घंटों का मौसमी पूर्वानुमान

अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है।पूर्वी असम और अरुणाचल प्रदेश में वर्षा की गतिविधियाँ मामूली रूप से बढ़ सकती हैं। छत्तीसगढ़, दक्षिण-पूर्वी और पूर्वी मध्य प्रदेश में गरज के साथ वर्षा होने की संभावना है। महाराष्ट्र के भी विदर्भ क्षेत्र बारिश के आसार हैं। ओडिशा में छिटपुट जगहों पर बारिश का आगाज हो सकता है। इसके अलावा उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश में छिटपुट बारिश के आसार हैं। जबकि तेलंगाना में हल्की बारिश की संभावना है।

https;-जी-7 देशों ने एकजुट होकर कोरोना संकट से निपटने के उपायों पर दिया बल

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU