रेल मंत्री ने कहा-रोज़ाना 300 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाएगा रेलवे

सभी राज्यों से प्रवासी मजदूरों को निकालने की अनुमति देने की अपील की है

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सभी राज्यों से प्रवासी मजदूरों को निकालने की अनुमति देने की अपील की है, जिससे वे अगले तीन-चार दिन में अपने घरों को वापस जा सकें.

पीयूष गोयल ने एक ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री के हस्‍तक्षेप के बाद देश में प्रतिदिन रेलवे 300 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाएगा.

रेलवे ने देशभर में फंसे तीन लाख पचास हजार से अधिक प्रवासी मजदूरों के आवागमन के लिए साढ़े तीन सौ से अधिक विशेष ट्रेनों का परिचालन किया है. ये ट्रेनें आंध्र प्रदेश, बिहार, उत्‍तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, मध्‍य प्रदेश और पश्चिम बंगाल में प्रवासी मजदूरों को वापस ला रही हैं.

Also read;-ढ़ाई लाख से अधिक प्रवासियों को पहुंचाया गया उनके राज्य में, 222 श्रमिक विशेष रेलगाड़ियों से

Also read;-औरंगाबाद रेल हादसे में मृत श्रमिकों के शव को लाने के लिए की गई ट्रेन की व्यवस्था

12 मई से दोबारा शुरू होगा ट्रेनों का संचालन

 इसी तरह देश में जारी लॉकडाउन के बीच रेलवे ने कुछ रूट पर ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. शुरुआत में 15 ट्रेनें चलाने की है. इसमें सरकार द्वारा चिह्नित जरूरतमंद लोग ही सफर कर पाएंगे.

रेलवे ने कहा कि ये ट्रेनें नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलेंगी. आरक्षण के लिए बुकिंग 11 मई शाम चार बजे से शुरू होगी. बुकिंग सिर्फ आईआरसीटीसी की वेबसाइट के जरिए की जा सकेगी. स्टेशनों पर टिकट बुकिंग खिड़की बंद रहेगी, प्लेटफॉर्म टिकट सहित कोई काउंटर टिकट जारी नहीं होगा.

रेलवे ने कुछ गाइडलाइन भी जारी की है. रेलवे की तरफ से कहा गया है कि प्रस्थान बिंदु पर मास्क पहनना और स्वास्थ्य जांच अनिवार्य होगा. सिर्फ उन्हीं लोगों को ट्रेन में चढ़ने की अनुमति होगी, जिनमें वायरस से संक्रमण के कोई लक्षण नजर नहीं आएंगे.

Also read this Heaer;-

अर्थव्यवस्थाओं को तेजी से खोलने पर दी चेतावनी कनाडा के प्रधानमंत्री ने

 

To Read More News, See At The End of The Page-