बरसते पानी के बीच कलेक्टर ने हितग्राहियों के घर जाकर लिया जायज़ा

बलौदाबाजार- कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने शनिवार की शाम भीगते हुए बारिश के बीच मे आंगनबाड़ी एवं मध्यान भोजन के बदले राशन प्राप्त करनें वाले हितग्राहियों के घर जाकर जायजा लिया। कलेक्टर गोयल ने पलारी विकासखण्ड के अंतर्गत ग्राम पंचायत अमेरा में स्थित प्राथमिक स्कूल के तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली कु.दुर्गा फेकर के घर गए। उनके पिता पेशे से किसान तीजउ राम फेकर से राशन वितरण के बारे में जायजा लिया। उन्होंने बताया की कल हमारे घर मेरे बेटी के शिक्षक एवं स्व सहायता समूह की महिलाएं घर में आकर 4 किलोग्राम चाँवल एवं 8 सौ ग्राम दाल घर छोड़ कर गए हैं। उन्होंने कलेक्टर को चाँवल एवं दाल का पैकेट भी दिखाया। कलेक्टर ने उनसे घर के हाल चाल के बारे में भी पूछताछ किया। साथ ही उनको राशनकार्ड एवं पीडीएस चाँवल के बारे में पूछा तो तीजउ राम ने बताया की मेरा राशनकार्ड बना हुआ हैं।कल हमारे वार्ड का नंबर आएगा इसलिए कल जा कर चाँवल लाने की बात कही।

https;-राईस मिल में प्रशासनिक अमला का छापा,10 किवंटल पीडीएस का चावल जब्त

इस पर कलेक्टर ने कहा अभी लॉक डाउन चल रहा हैं इस लिए सरकार आप सभी को 2 महीना का चाँवल सरकार फ्री में दे रहा है।आप सभी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए राशन दुकान तक जाए।आप सभी की चिंता सरकार कर रहीं हैं। कलेक्टर ने उनसे सब्जियों के बारे भी दाम पूछा तो कहा की कुछ दिन से थोड़ा दाम बढ़ा हुआ था। परंतु आज थोड़ा दाम सब्जियों का कम था। उन्होंने बताया कि कल 20 रुपया बिकने वाला टमाटर आज 20 रुपया में डेढ़ किलो में बिक रहा था।प्राथमिक विद्यालय के प्रधानपाठक पुष्पांजलि बंजारे ने कलेक्टर को बताया की अभी तक हमारे स्कूल के सभी छात्रों को राशन वितरण किया जा चुका हैं। केवल 6 छात्र बचें हैं जो यहाँ से पलायन कर गये हैं।

https;-5 अप्रैल की रात को 9 मिनट केवल घर बत्तियाँ ही बुझेगी अन्य इलैक्ट्रिक उपकरण नही

कलेक्टर गोयल ने बलौदाबाजार विकासखण्ड के अंतर्गत ग्राम पहंदा में आंगनबाड़ी हितग्राहियों के घर जाकर रेडी टू ईट पोषण आहार वितरण का जायजा लिया।मुख्यमंत्री सुपोषण योजना के अंतर्गत शिशुवती महिला कौशिक बंजारे के घर जाकर उनसें से रेडी टू ईट पोषण आहार के बारे में पूछा उन्होंने बताया कि मुझें मंगलवार को आँगनबाड़ी कार्यकर्ता ने मेरे घर आकर रेडी टू ईट पोषण आहार दिया जाना बताया गया। इसी तरह आंगनबाड़ी में पढ़ने वाली 4 वर्षीय कु मोनिका निषाद के घर गए। उनके माता  रामकुमारी ने बताया की मेरी बेटी का रेडी टू ईट पोषण आहार मंगलवार को लाकर छोड़ा गया था। कलेक्टर ने रामकुमारी एवं उनके आस पास पड़ोसी से बात करते हुए उन सभी लोगों के घर का हाल चाल भी पूछा। साथ ही मनरेगा के बारे में पूछा तो सभी ने मनरेगा के कार्य बंद होने की जानकारी दिया।जिस पर कलेक्टर ने ग्राम सचिव को कडी फटकार लगातें हुए नाराजगी व्यक्त किया।उन्होंने सचिव को सख़्त निर्देश देतें हुए 2 दिन में मनरेगा के कार्य चालू कराने कहा गया।इस निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर जोगेन्द्र नायक,जिला पंचायत सीईओ आशुतोष पाण्डेय,अतिरिक्त जिला पंचायत सीईओ हरिशंकर चौहान,जिला शिक्षा अधिकारी आर के वर्मा,महिला बाल विकास अधिकारी आदित्य शर्मा भी उपस्थित रहे।

https;-वैज्ञानिकों को कोविड-19 के त्वरित परीक्षण के लिए नई किट विकसित करने में मिली सफलता

-: हमसे जुड़ने के लिए लिंक को क्लिक  कीजिए:-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook:https:dailynewsservices/

WatsApp:https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU