Home देश छत्तीसगढ़ सिंचाई विस्तार के लिए 50 करोड़ रूपए के कार्य स्वीकृत-

सिंचाई विस्तार के लिए 50 करोड़ रूपए के कार्य स्वीकृत-

दो हजार 609 हेक्टेयर क्षेत्र में मिलेगी सिंचाई की सुविधा

छत्तीसगढ़ शासन के जल संसाधन विभाग द्वारा विभिन्न जिले में सिंचाई विस्तार के लिए 49 करोड़ 31 लाख 68 हजार रूपये स्वीकृत किया गया है। इस सिंचाई जलाशयों के जीर्णोद्धार एवं लाइनिंग कार्य विस्तार से दो हजार 609 हेक्टेयर क्षेत्र के रकबा में वृद्धि होगी।

https;-आधा दर्जन राईस मिलों में दबिश लगभग 250 क्विंटल अवैध धान-चावल जब्त

जल संसाधन विभाग के संयुक्त सचिव ने बताया है कि रायगढ़ जिले के विकासखंड सारंगढ़ की साराडीह बैराज के परिक्षेत्र को विकसित एवं सुरक्षित करने के लिए पांच करोड़ 78 लाख 18 हजार रूपए, महासमुंद जिले के विकासखंड बसना की सिरको जलाशय का नहर रिमाडलिंग एवं लाईनिंग कार्य हेतु 11 करोड़ 95 लाख 98 हजार रूपए,     राजनांदगांव जिले के विकासखंड अंबागढ़ चौकी की मोंगरा बैराज परियोजना के दांयी तट नहर का लाईनिंग कार्य के लिए 7 करोड़ 37 लाख 87 हजार रूपए और राजनांदगांव विकासखंड की खैरबना जलाशय का जीर्णोंद्धार एवं नहर लाईनिंग कार्य के लिए 4 करोड़ 60 लाख 51 हजार रूपए स्वीकृत किया गया है.

https;-तीनों सेनाओं के लिए 22,800 करोड़ रुपये मंजूर –

बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के विकासखंड बिलाईगढ़ की लिलार व्यपवर्तन योजना में शीर्ष एवं नहरों का जीर्णोंद्धार तथा लाईनिंग कार्य के लिए 14 करोड़ 70 लाख 65 हजार रूपए और सूखा जलाशय योजना में शीर्ष एवं नहरों का जीर्णोंद्धार तथा लाईनिंग कार्य के लिए चार करोड़ 88 लाख 49 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त हुई है.